33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प

देसरी : देसरी थाना क्षेत्र के उफरौल गांव में रविवार की अहले सुबह हल्ला सुन कर ग्रामीण जगे और हंगामा की जगह पर जानकारी के लिए पहुंचे तो देखा की दस-बारह की संख्या में रड, सावल, खंती के साथ-साथ अन्य पारंपरिक हथियारों से लैस होकर आये बाहरी व्यक्तियों ने शौकत अली एवं उसके परिवार के […]

देसरी : देसरी थाना क्षेत्र के उफरौल गांव में रविवार की अहले सुबह हल्ला सुन कर ग्रामीण जगे और हंगामा की जगह पर जानकारी के लिए पहुंचे तो देखा की दस-बारह की संख्या में रड, सावल, खंती के साथ-साथ अन्य पारंपरिक हथियारों से लैस होकर आये बाहरी व्यक्तियों ने शौकत अली एवं उसके परिवार के सदस्यों पर जानलेवा हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया है. जब तक ग्रामीणों को कुछ समझ में आता तब तक हमलावरों ने राजन शर्मा को मारपीट कर उनका सिर फोड़ दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर गिर पड़े. उसे देखने गये दर्जनों ग्रामीणों को हमलावरों ने मारपीट कर घायल कर दिया.
हंगामा होने की सूचना मिलते ही कई गांव के सैकड़ों ग्रामीण भी घटनास्थल पर जुट गये. लगातार ग्रामीणों पर हमला कर बाहर से आये व्यक्तियों द्वारा उन्हें जख्मी किया जा रहा था. इसी बीच सभी ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और सभी हमला कर रहे अपराधियों को ग्रामीण घेरने लगे.
यह देख सभी अपराधी भागने लगे. जिसमें से सात की ग्रामीणों ने पकड़ कर जम कर पिटाई कर दी. वहीं कई भागने में भी सफल रहे. सूचना मिलते ही देसरी थाने की पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर सभी हमलावरों को ग्रामीणों से छुड़ाया और उनकी तलाशी ली तो दो देसी कट्टा एवं एक गोली भी उनके पास से बरामद किया. जख्मी हालत में गिरफ्तार किये गये हमलावरों को पुलिस ने पीएचसी देसरी में भर्ती कराया.
घायलों में पांच की हालत चिंताजनक : मारपीट की उक्त घटना में ग्रामीण राजन शर्मा, शौकत अली एवं बाहरी व्यक्ति सह हमलावर मो मुराद, औरंगजेब, मो अब्दुल्ला की हालत गंभीर बनी हुई है. वही ग्रामीण राजू शर्मा, कैलाश शर्मा, विदेशी शर्मा, शिवम कुमार, वृशिण कुमार एवं विदुपुर थाना क्षेत्र के धर्मपुर निवासी मो. नूरी, मो. नमाज, जिग्रे विलाल, सिकंदर, राजा तनवीर, मो. कैसर समेत कई अन्य भी गंभीर रूप से घायल हैं.
जमीनी विवाद में दिया घटना को अंजाम : उफरौल गांव निवासी मो अब्दुल्ला बिदुपुर थाना क्षेत्र के पानापुर अपने ननिहाल में रहता है. उसने अपने पट्टीदार मो मजुबुल के हाथों अपनी जमीन बेची थी, जिस पर मजुबुल का पुत्र मो शौकत और मो अख्तर घर बना रहा है.
शैरुन खातून ने बताया कि जमीन बिक्री करने के बाद मो अब्दुल्ला पुनः बिक्री किये गये जमीन को अपना बता रहा था. जिसको लेकर रविवार की दोपहर में पंचायत होनी थी. पर उससे पहले ही सुबह में मो अब्दुल्ला अपने पुत्रों एवं कुछ अपराधियों के साथ वहां पहुंच गये और बनाये गये घर की दीवार को तोड़ दिया.
जब मना करने गयी तो उसके पूरे परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया गया. घटना के बाद अनुमंडलाधिकारी रवींद्र कुमार, डीएसपी रजनीश कुमार, अंचलाधिकारी प्रकाश कुमार सिन्हा सहित पुलिस वहां पहुंची और व्यवस्था को नियंत्रित किया. पुलिस अधिकारियों ने घटना की विस्तार से जानकारी ली. एसडीओ एवं डीएसपी ने घटना स्थल पर तुरंत पुलिस बल तैनात करने का संयुक्त आदेश जारी किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें