38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आक्रोशित ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प कई घायल

विरोध. गोरौल थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में शव मिलने के बाद भड़के ग्रामीण हाजीपुर/गोरौल : गोरौल थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव के निकट गंडक नहर से बुरी तरह जख्मी अवस्था में शव मिलने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और आक्रोशित लोगों ने एनएच-77 को हरशेर चौक के निकट जाम कर वाहनों की […]

विरोध. गोरौल थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव में शव मिलने के बाद भड़के ग्रामीण

हाजीपुर/गोरौल : गोरौल थाना क्षेत्र के चैनपुर गांव के निकट गंडक नहर से बुरी तरह जख्मी अवस्था में शव मिलने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और आक्रोशित लोगों ने एनएच-77 को हरशेर चौक के निकट जाम कर वाहनों की आवाजाही पूर्णत: ठप कर दी.एनएच जाम की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जाम कर रहे आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया. सड़क जाम कर रहे प्रदर्शनकारियों एवं पुलिस में जमकर झड़पें हुई.मालूम हो कि गंडक नहर से मिले आदमपुर निवासी शिव शंकर चौधरी की लाश को हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मुख्य मार्ग पर रख सैंकड़ों ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे थे.
बड़ी संख्या में जुटी ग्रामीणों की भीड़ को देख गोरौल पुलिस की सूचना पर कटहरा ओपी अध्यक्ष राकेश रंजन और भगवानपुर थानाध्यक्ष बिक्रम आचार्य भी पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे. पुलिस बल को देखते ही प्रदर्शनकारी उग्र हो गये और रोड़ेबाजी शुरू कर दी. जिसमें थाने के अवर निरीक्षक रामनरेश साह एवं सैप के जवान सुरेंद्र सिंह जख्मी हो गये ,
जिनका इलाज स्थानीय निजी अस्पताल में कराया गया.वहीं पुलिस की लाठी से जख्मी आदमपुर गांव निवासी अशोक रजक एवं अनिल रजक का इलाज राजकीय अस्पताल गोरौल में कराया गया. जख्मी पुलिसकर्मियों ने बताया कि जाम कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश किया गया तो वे लोग उग्र हो गये और ईंट पत्थर से हमला कर जख्मी कर दिया.
वहीं प्रदर्शनकारियों ने बताया कि हमलोग शांतिपूर्ण प्रदर्शन के साथ हत्यारे की गिरफ्तारी एवं मुआवजे की मांग कर रहे थे. जिस पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर कई लोगों को जख्मी कर दिया. हालांकि मृतक के परिजनों को पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये का चेक
दिया गया है
क्या कहते हैं अिधकारी
अज्ञात अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है.पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद जाम को हटाया और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया है. जाम कर रहे ग्रामीणों को समझने का प्रयास किया गया तो वे पुलिस पर ही भड़क गये और रोड़ेबाजी शुरू कर दी. जिसमें कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गये.
दिलीप कुमार, थानाध्यक्ष गोरौल
बेटे की शादी की लालसा लिये ही कह गये अलविदा : वयोवृद्ध मां को क्या पता कि उसके सामने ही पुत्र की अर्थी उठेगी. वहीं एक पिता अपने बेटे की शादी देखे विना ही इस दुनिया को अलविदा कह गया. मृतक शिव शंकर चौधरी को कहां पता था कि चंद रुपयों के कारण अपराधी उनकी जान ही ले लेंगे.
मृतक मजदूरी करने के लिये अपने घर से लगभग 30 किलोमीटर दूर मुजफ्फरपुर गया था.उसके घर के लोग खासकर उसकी पत्नी लालमुनी देवी यह सोचकर इंतजार कर रही थी कि मजदूरी से मिले पैसे से घर का सामान खरीदा जायेगा, क्योंकि सामने दशहरा पर्व है लेकिन उसका यह अरमान धरा का धरा ही रह गया. मुजफ्फरपुर से मजदूरी कर लौटने के दौरान अपने ही घर के पास अपराधियों ने उसकी हत्या कर चैनपुर गंडक नहर में फेंक दिया.
शव बरामद होते ही उसके घर मे कोहराम मच गया. उसकी पत्नी रो रो कर कह रही है कि हमर अब जिंदगी कईसे कटत. वयोवृद्ध मां का भी बुरा हाल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें