29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO DNC Speech: बोले ओबामा, राष्ट्रपति पद के लिए हिलेरी मुझसे और बिल क्लिंटन से ज्यादा योग्य

वाशिंगटन: डेमोक्रेटिक नैशनल कन्वेंशन को संबोधत करते हुए आज अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि एक शताब्दी के लंबे समय से कोशिशें जारी थीं, हमने हेल्थ केयर को अमेरिका में कुछ लोगों का विशेषाधिकार न बनाए रखकर सबका मूल अधिकार बनाया. अमेरिका के भविष्य के लिए मैं पहले से ज्यादा आशान्वित हूं. ओबामा ने […]

वाशिंगटन: डेमोक्रेटिक नैशनल कन्वेंशन को संबोधत करते हुए आज अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि एक शताब्दी के लंबे समय से कोशिशें जारी थीं, हमने हेल्थ केयर को अमेरिका में कुछ लोगों का विशेषाधिकार न बनाए रखकर सबका मूल अधिकार बनाया. अमेरिका के भविष्य के लिए मैं पहले से ज्यादा आशान्वित हूं.

ओबामा ने कहा कि इस चुनाव में केवल एक ही व्यक्ति दौड़ में है और वह हैं हिलेरी क्लिंटन जो यूएस की अगली राष्ट्रपति होने जा रहीं हैं.उन्होंने कहा कि अमेरिका का यह चुनाव लेफ्ट बनाम राइट नहीं है या रिपब्लिकन बनाम डेमोक्रैट नहीं है बल्कि यह लड़ाई निराशावाद की आशावाद, नफरत और प्यार की सोच से है.

उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि हिलेरी तब तक चैन की सांस नहीं लेंगी जब तक वह इस्लामिक स्टेट का खात्मा न कर दे. वह अगली कमांडर इन चीफ बनने के लिए बिल्कुल तैयार हैं.उन्होंने कहा कि मैं आपसे फिर से वही करने का आग्रह कर रहा हूं जो आपने मेरे लिए किया है जिस प्रकार आप लोगों ने मुझे यहां तक पहुंचाया, हिलेरी को भी उसी तरह से समर्थन दें ताकि अमेरिका का कल्याण हो सके.

डॉनल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए ओबामा ने कहा कि एक व्यक्ति क्या कहता है और क्या करता है इससे कभी अमेरिका नहीं बना बल्कि अमेरिका को सभी अमेरिकियों की उपलब्धियों ने बनाया है. उन्होंने कहा कि डॉनल्ड ट्रंप के पास न तो कोई वास्तविक योजनाएं हैं औऱ न ही उनके पास कोई तथ्य मौजूद होते हैं. अमेरिका पहले से ही महान है इसकी महानता ट्रंप पर निर्भर नहीं करती है. मैंने अमेरिका के सभी क्षेत्र के नागरिकों से मुलाकात की है जो मानते हैं कि हम एक साथ है तभी मजबूत हैं.

बराक ओबामा ने कहा, जीत के लिए लोगों को डॉनल्ड ट्रंप डरा रहे हैं.उन्होंने कहा कि डॉनल्ड ट्रंप किसी समस्या का समाधान नहीं सुझा रहे हैं, वह बस केवल लोगों को डरा रहे हैं. फांसीवादी और जिहादी या ऐसी सोच रखने वाले राजनेता के हाथों में अंत में असफलता ही आएगी.

ओबामा ने कहा कि ऐसा इंसान जिसने 70 साल लोगों के लिए कभी कोई काम नहीं किया क्या आप लोगों में से किसी को लगता है कि वह अचानक से आपका चैंपियन और हीरो बन सकता है. लोकतंत्र साल के 365 दिन काम करता है, न केवल चुनाव के समय.

ओबामा ने अपने दो कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि हमने ओसामा बिन लादेन को मार गिराया और ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाने में सफल हुए.अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि मैं अलग-अलग धर्मों, मूल के अमेरिकयों को देख रहा हूं, उनका यही विश्वास है कि वे एक साथ मजबूत हैं.

अपनी पत्नी मिशेल ओबामा की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा किमिशेलने मुझे एक बेहतर पिता, बेहतर आदमी और हमारे देश के लिए फर्स्ट लेडी बनकर अपनी भूमिका निभाई जिसपर मुझे फक्र है. आपको बता दें कि 12 साल पहले आज ही के दिन ओबामा ने इस नैशनल कन्वेंशन को संबोधित किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें