27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दुनियाभर में आतंकवाद की जड़ है पाकिस्‍तान : अमेरिका

वॉशिंगटन : पाकिस्तान को अमेरिका ने आतंकवाद के मुद्दे पर खरी-खोटी सुनायी है. अमेरिका ने कहा है कि आतंकवादी समूहों से खतरे की जड पाकिस्तान है. अमेरिका का यह बयान तब आया है जब पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज की देश से अफगानिस्तान स्थित आतंकी गुट हक्कानी नेटवर्क का लगभग सफाया हो जाने […]

वॉशिंगटन : पाकिस्तान को अमेरिका ने आतंकवाद के मुद्दे पर खरी-खोटी सुनायी है. अमेरिका ने कहा है कि आतंकवादी समूहों से खतरे की जड पाकिस्तान है. अमेरिका का यह बयान तब आया है जब पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज की देश से अफगानिस्तान स्थित आतंकी गुट हक्कानी नेटवर्क का लगभग सफाया हो जाने संबंधी बात कही.

अमेरिका ने पाकिस्तान के इस दावे को सिरे से खारिज किया और कहा कि पाकिस्तान से आतंकवादी समूहों, खास कर हक्कानी नेटवर्क का खतरा लगातार उत्पन्न हो रहा है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि हम मानते हैं कि पाकिस्तान से लगातार इन आतंकी समूहों का खतरा अब भी उत्पन्न हो रहा है. हम यह देखना चाहते हैं कि पाकिस्तान इन खतरों को दूर करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाए.

टोनर ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसान राइस हाल ही में वहां (इस्लामाबाद) गई थीं और क्षेत्र में लगातार खतरा तथा हिंसा होने और इससे निपटने के बेहतर तरीकों के बारे में उनकी अपने समकक्षों से स्पष्ट एवं लाभकारी बातचीत हुई. प्रवक्ता से अजीज के पूर्व में दिए गए इस बयान के बारे में सवाल पूछा गया था कि उत्तरी वजीरिस्तान में हक्कानी नेटवर्क को सहयोग देने वाले बुनियादी ढांचों का सफाया कर दिया गया है.

जर्मनी के विदेश मंत्री फ्रैंक वाल्टर स्टेनमेयर के पाकिस्तान प्रवास के दौरान उनसे मुलाकात में अजीज ने कहा था कि हक्कानी नेटवर्क पाकिस्तान में अब नहीं है और इलाके में हालिया सैन्य अभियानों के बाद उसने अफगानिस्तान का रुख कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें