32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इबोला प्रभावित लाइबेरिया में लंबे विलंब के बाद हुआ सीनेट का मतदान

मोनरोविया : इबोला से बेहद प्रभावित लाइबेरिया में लोगों ने लंबे समय से लंबित सीनेट के चुनाव में मतदान किया.संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून इस महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई के आकलन के लिए इस समय अफ्रीका के दौरे पर हैं. लाइबेरिया में संसद के उच्च सदन की 30 में से 15 सीटों […]

मोनरोविया : इबोला से बेहद प्रभावित लाइबेरिया में लोगों ने लंबे समय से लंबित सीनेट के चुनाव में मतदान किया.संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून इस महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई के आकलन के लिए इस समय अफ्रीका के दौरे पर हैं.

लाइबेरिया में संसद के उच्च सदन की 30 में से 15 सीटों के लिए मतदान हुआ. अक्तूबर से अब तक ये चुनाव दो बार टाला जा चुके हैं क्योंकि इबोला ने सारे देश को अपनी चपेट में ले रखा था.
लाइबेरिया में स्थानीय समयानुसार सुबह 7:30 बजे मतदान आरंभ हुआ और शाम पांच बजे तक चला. कुछ मतदान केंद्र देर से भी खुले.
पूर्व अफ्रीकी फुटबाल खिलाड़ी जॉर्ज वीयह और राष्ट्रपति एलन जॉनसन सरलीफ के बेटे रॉबर्ट सरलीफ भी चुनाव में उतरे 139 प्रत्याशियों में शामिल हैं.
वीयह (48) ने जॉनसन के खिलाफ 2005 में असफल चुनाव लडा था. केंडेजा में अपना वोट डालने के बाद वीह ने कहा वह चुनाव में जीत को लेकर आश्वस्त है. चुनावों के अंतरिम परिणाम आज आने की संभावना है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें