36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध के संशोधित मसौदे में पहले के ही सात देश शामिल

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध के संशोधित मसौदे में उन्हीं सात मुस्लिम-बहुल देशों को शामिल किया गया है जिन्हें मूल सरकारी आदेश में सूचीबद्ध किया गया था. इसके तहत उन यात्रियों को छूट दी गई है जिनके पास पहले से ही अमेरिका की यात्रा के लिए वीजा है. प्रशासन के एक वरिष्ठ […]

वाशिंगटन : राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध के संशोधित मसौदे में उन्हीं सात मुस्लिम-बहुल देशों को शामिल किया गया है जिन्हें मूल सरकारी आदेश में सूचीबद्ध किया गया था. इसके तहत उन यात्रियों को छूट दी गई है जिनके पास पहले से ही अमेरिका की यात्रा के लिए वीजा है.

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संघीय अदालत द्वारा ट्रंप के मूल आव्रजन और शरणार्थी प्रतिबंध पर रोक लगाये जाने के बाद राष्ट्रपति ने अपने आदेश में संशोधन किया है जिसमें पहले के ही सात मुस्लिम-बहुल देशों ईरान, इराक, सीरिया, यमन, सोमालिया, सूडान और लीबिया को शामिल किया जाएगा.

अधिकारी ने बताया कि ग्रीन कार्ड धारकों और अमेरिका की दोहरी नागारिकता रखने वालों को प्रतिबंध से छूट दी गई है. संशोधित आदेश के सार्वजनिक होने से पहले इस पर चर्चा करने पर अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि नये मसौदे पर हस्ताक्षर होने से पहले इसमे बदलाव भी किया जा सकता है.

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा हुकाबे सैंडर्स ने संशोधित आदेश के बारे में पूछे जाने पर कहा कि दस्तावेज का अंतिम संस्करण जल्द ही जारी किया जाएगा. वॉल स्टरीट जर्नल ने भी खबर दी है कि संशोधित आदेश का मौजूदा मसौदा सात देशों पर केंद्रित है लेकिन ग्रीन कार्ड वाले लोगों को इससे बाहर रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें