29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रंप की ”आव्रजन योजना” से प्रभावित हो सकते हैं करीब तीन लाख भारतीय

वाशिंगटन : अमेरिका में बिना दस्तावेजों के रह रहे करीब 1.1 करोड़ आव्रजकों को उनके देश वापस भेजने संबंधी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की योजना से करीब तीन लाख भारतीय-अमेरिकियों के प्रभावित होने की आशंका है. राष्ट्रपति ट्रम्प ने संघीय आव्रजन कानूनों को लागू करने के तरीकों में अभूतपूर्व तरीके से विस्तार कर बिना दस्तावेजों वाले […]

वाशिंगटन : अमेरिका में बिना दस्तावेजों के रह रहे करीब 1.1 करोड़ आव्रजकों को उनके देश वापस भेजने संबंधी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की योजना से करीब तीन लाख भारतीय-अमेरिकियों के प्रभावित होने की आशंका है.

राष्ट्रपति ट्रम्प ने संघीय आव्रजन कानूनों को लागू करने के तरीकों में अभूतपूर्व तरीके से विस्तार कर बिना दस्तावेजों वाले लाखों आव्रजकों को उनके देश वापस भेजने की दिशा में काम शुरू कर दिया है.

आंतरिक सुरक्षा विभाग ने कानून लागू करने संबंधी एक मेमो में कहा, ‘‘विभाग अब प्रभावी क्रियान्वयन से वर्गो या श्रेणियों के एलियनों को छूट नहीं देगा.” उसमें कहा गया है, ‘‘विभाग के कर्मचारियों को ऐसे लोगों को गिरफ्तार करने या पकड़ने की पूरी छूट होगी जिनपर उन्हें आव्रजन कानून का उल्लंघन करने का संदेह होगा.” आंतरिक सुरक्षा विभाग ने आव्रजन संबंधी दो मेमो जारी किए हैं. यह अन्य कानूनों के साथ-साथ अवैध आव्रजकों को उनके देश वापस भेजने के नियमों को कड़ा बनाता है.

पूरा जोर आपराधिक आव्रजकों पर है, लेकिन इससे दूसरों के लिए भी दरवाजा खुला हुआ है. गैर-आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, अवैध आव्रजकों में करीब तीन लाख भारतीय-अमेरिकी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें