27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रंप ने रिपब्लिकन सांसदों से स्वास्थ्यसेवा अधिनियम को पास कराने के लिए कहा

undefined वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन सांसदों को स्वास्थ्य सेवा अधिनियम को पास कराने का अल्टीमेटम देते हुए धमकी दी है कि अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो वह ‘‘ओबामाकेयर’ को बरकरार रहने देंगे और अन्य प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे. ट्रंप ने इस अधिनियम को पास कराने के लिए पर्याप्त वोट […]

undefined

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन सांसदों को स्वास्थ्य सेवा अधिनियम को पास कराने का अल्टीमेटम देते हुए धमकी दी है कि अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो वह ‘‘ओबामाकेयर’ को बरकरार रहने देंगे और अन्य प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे. ट्रंप ने इस अधिनियम को पास कराने के लिए पर्याप्त वोट प्राप्त करने में अपने प्रशासन के असफल रहने पर यह धमकी दी है.

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, कि विनाशकारी ओबामाकेयर से कीमते उंची हुई हैं और बहुत कम विकल्प बचे हैं. इससे स्थिति का बदतर होना जारी रहेगा. हमें इसे निरस्त करके बदलना चाहिए। विधेयक को पास करें. खबरों के अनुसार रिपब्लिकन सांसदों के साथ एक बैठक में, ट्रंप ने अपनी पार्टी के सहयोगियों को चेतावनी दी कि अगर वे ओबामाकेयर को निरस्त करने और बदलने के लिए स्वास्थ्य सेवा अधिनियम पास नहीं करते तो वह ओबामाकेयर को बरकरार रहने देंगे.

व्हाइट हाउस बजट निदेशक मिक मुलवाने के माध्यम से व्हाइट हाउस को यह संदेश दिया गया. मुलवाने ने चेतावनी दी कि अगर रिपब्लिक सांसद इस अधिनियम को कांग्रेस में पास कराने में असफल रहते हैं तो ट्रंप अपनी अन्य प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे. न्यूयॉर्क से कांग्रेस के सदस्य क्रिस कॉलिंस ने संवाददाताओं से कहा, कि कल वोटिंग होगी. उन्हें इसे पास होने की उम्मीद है लेकिन अगर किसी कारण से यह पास नहीं हुआ तो वह अन्य प्राथमिकताओं की ओर रख करेंगे.

व्हाइट हाउस ने कहा है कि देश के लोग राजनीतिक नेतृत्व द्वारा चुनाव अभियान में किये गये वादे के पूरे होने का इंतजार कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें