33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहली बहस की पूर्व संध्या पर क्लिंटन, ट्रम्प के बीच कड़ी टक्कर का अनुमान

वॉशिंगटन: डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी के बीच होने वाली बहस की पूर्व संध्या पर आज जारी एक ओपिनियन पोल में दोनों के बीच कडी टक्कर होने का अनुमान जताया गया है.किसी बडे राजनीतिक दल की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित पहली महिला […]

वॉशिंगटन: डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी के बीच होने वाली बहस की पूर्व संध्या पर आज जारी एक ओपिनियन पोल में दोनों के बीच कडी टक्कर होने का अनुमान जताया गया है.किसी बडे राजनीतिक दल की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित पहली महिला हिलेरी का सामना रियल इस्टेट व्यवसायी ट्रम्प के साथ है. दोनों के बीच तीन बहस होनी है जिसमें पहला न्यूयॉर्क शहर से एक घंटे की दूरी पर हैम्पस्टीड के होफ्सट्रा यूनिवर्सिटी में होना है.

एक महीने बाद होने वाले चुनावों की खातिर दोनों नेताओं के बीच कडी टक्कर है.द वॉशिंगटन पोस्ट और एबीसी न्यूज ने संयुक्त पोल के बाद बताया कि डेमोक्रेटिक पार्टी का प्रतिनिधित्व करने वाली हिलेरी (49 फीसदी), ट्रम्प (47 फीसदी0 से दो अंक ज्यादा हैं.सभी बड़े चुनावों पर नजर रखने वाले रियलक्लियरपॉलिटिक्स के मुताबिक चुनावों के नवीनतम औसत में हिलेरी ट्रम्प से ढाई फीसदी अंक से आगे हैं.
कल रात जब हिलेरी और ट्रम्प का आमना.-सामना होगा तो काफी कुछ दांव पर होगा और राष्ट्रपति बहस को लेकर यह सबसे ज्यादा टेलीविजन दर्शक आकर्षित करने वाले कार्यक्रमों में होगा.दस में से आठ मतदाता यानी करीब 74 फीसदी अमेरिकी बहस को देखने की योजना बना रहे हैं. 44 फीसदी को उम्मीद है कि हिलेरी की जीत होगी वहीं 34 फीसदी का मानना है कि ट्रम्प बढ़त बनाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें