25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अश्वेत लोगों पर हमला करने तलवार लेकर न्यूयार्क पहुंचा था पूर्व श्वेत सैनिक

न्यूयॉर्क : अमेरिकी सेना का एक पूर्व श्वेत सैनिक नस्ली हमला करने के इरादे से बाल्टीमोर से एक बस में सवार होकर न्यूयार्क पहुंचा और उसने रास्ते में अचानक ही उस अश्वेत व्यक्ति की तलवार से हत्या कर दी, जो सडक पर बोतलें इकट्ठी कर रहा था. पुलिस ने बताया कि इसके बाद हमलावर जेम्स […]

न्यूयॉर्क : अमेरिकी सेना का एक पूर्व श्वेत सैनिक नस्ली हमला करने के इरादे से बाल्टीमोर से एक बस में सवार होकर न्यूयार्क पहुंचा और उसने रास्ते में अचानक ही उस अश्वेत व्यक्ति की तलवार से हत्या कर दी, जो सडक पर बोतलें इकट्ठी कर रहा था. पुलिस ने बताया कि इसके बाद हमलावर जेम्स हैरिस जैकसन बुधवार को तडके टाइम्स स्कवायर पुलिस स्टेशन पहुंच गया. इससे 25 घंटे पहले टिमोथी कॉफमैन लडखडाता हुआ पुलिस के पास पहुंचा था और ज्यादा खून बहने से उसकी मौत हो गयी थी.

असिस्टेंट चीफ विलियम ऑब्रे के अनुसार जैकसन ने पुलिस से कहा, मैं ही वह व्यक्ति हूं जिसकी आपको तलाश थी. अधिकारियों ने कहा कि हत्या के संदेह में गिरफ्तार किये गये जैकसन ने पुलिस को बताया कि कम से कम 10 वर्षों से उसके दिल में अश्वेत लोगों के प्रति नफरत की भावना थी। वह 17 मार्च को न्यूयॉर्क पहुंचा था और मैनहट्टन के एक होटल में रह रहा था. ऑब्रे ने कहा, ‘‘उसने न्यूयॉर्क को इसलिए चुना क्योंकि यह दुनिया की मीडिया का केंद्र है और वह एक बयान देना चाहता था. उन्होंने बताया कि जैकसन एक लंबे ओवरकोट में 26 इंच की तलवार को छुपाकर सडकों पर घूम रहा था तभी उसे कचरे के डिब्बों से बोतलें इकट्ठी करता हुआ कॉफमैन मिला. जैकसन ने उसके सीने और पीठ पर तलवार से कई वार किये.
66 वर्षीय कॉफमैन को पुलिस अस्पताल लेकर गयी, जहां उसकी मौत हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद 28 वर्षीय जैकसन नजदीक के एक रेस्त्रां के बाथरुम में गया और उसने खून के धब्बों को साफ किया. जांचकर्ताओं ने बताया कि उनका मानना है कि जैकसन अन्य हमले करने की सोच रहा था लेकिन मीडिया में उसकी तस्वीर आने के बाद उसने आत्मसमर्पण कर दिया। तलवार को घटनास्थल के पास एक कचरे के डिब्बे से बरामद कर लिया गया है. जैकसन को अदालत में पेश किया जाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें