27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इमिग्रेशन सुधार नीति की घोषणा के लिए फेसबुक का सहारा लेंगे ओबामा

वाशिंगटन : अमेरिकी आव्रजन (इमिग्रेशन) नीति को दुरुस्त करने के मकसद से उठाए गए कदमों के बारे में देशवासियों को अवगत कराने के लिए राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लोकप्रिय मंच फेसबुक का सहारा लिया. कल की जाने वाली घोषणा से अनुमानत: 1.1 करोड ऐसे कामगारों को फायदा मिलेगा जिनके पास दस्तावेज नहीं है. प्यू रिसर्च […]

वाशिंगटन : अमेरिकी आव्रजन (इमिग्रेशन) नीति को दुरुस्त करने के मकसद से उठाए गए कदमों के बारे में देशवासियों को अवगत कराने के लिए राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लोकप्रिय मंच फेसबुक का सहारा लिया. कल की जाने वाली घोषणा से अनुमानत: 1.1 करोड ऐसे कामगारों को फायदा मिलेगा जिनके पास दस्तावेज नहीं है.

प्यू रिसर्च सेंटर के मुताबिक, सबसे ज्यादा बगल के मैक्सिको को फायदा होगा क्योंकि अमेरिका में सबसे ज्यादा अवैध प्रवासी वहीं के हैं. भारत से 450,000 अवैध प्रवासियों के होने का अनुमान है. ओबामा ने कल पोस्ट किये एक वीडियो में कहा है, हर कोई मानता है कि हमारी आव्रजन नीति छिन्न भिन्न हो चुकी है.

उन्होंने कहा, दुर्भाग्यपूर्ण है कि वाशिंगटन ने लंबे समय तक इस समस्या को गहराने दिया. मैं जो चीज करने जा रहा हूं, तंत्र के काम को बेहतर बनाने के लिए राष्ट्रपति के तौर पर मैं अपने कानूनी प्राधिकार के तौर पर काम कर सकता हूं. यहां तक कि कांग्रेस के साथ भी मैंने काम जारी रखा.

व्हाइट हाउस ने आगामी ऐलान के बारे में लोगों को अवगत कराने के लिए फेसबुक का सहारा लेने के ओबामा के कदम को सही ठहराया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें