28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस्तांबुल की तर्ज पर अमेरिका में हमला कर सकता है आईएसआईएस

वाशिंगटन : इस्तांबुल के अतातुर्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर मंगलवार रात तीन सुसाइड बम धमाके ने पूरी दुनिया को सकते में ला दिया है. धमाकों से पहले आतंकियों ने फायरिंग भी की. इस हमले में 41 लोगों की मौत हो गई जबकि 240 जख्मी हैं. इस हमले से अमेरिका काफी चिंतित है और उसने हमले […]

वाशिंगटन : इस्तांबुल के अतातुर्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर मंगलवार रात तीन सुसाइड बम धमाके ने पूरी दुनिया को सकते में ला दिया है. धमाकों से पहले आतंकियों ने फायरिंग भी की. इस हमले में 41 लोगों की मौत हो गई जबकि 240 जख्मी हैं. इस हमले से अमेरिका काफी चिंतित है और उसने हमले की कड़ी निंदा की है. सीआईए के निदेशक जान ब्रेन्नन ने कहा है कि आतंकवादी समूह इस्लामी स्टेट उसी तरह अमेरिका में आतंकवादी हमला कर सकता है जिस प्रकार उसने इस्तांबुल के अतातुर्क हवाई अड्डे पर किया.

ब्रेन्नन ने कल यहां कहा कि इस्तांबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर निंदनीय हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए. यह इस्लामिक स्टेट की अनैतिकता का नमूना है. उन्होंने कहा कि हमने देखा है कि आईएसआईएल (इस्लामिक स्टेट) ने क्षेत्र में सीधे या परोक्ष रुप से कई हमले किए हैं और उन्हें आश्चर्य होगा कि आईएसआईएल आसपास या दूर के क्षेत्रों में ऐसे हमलों के बारे में नहीं सोच रहा हो.

ब्रेन्नन ने कहा कि हम सब जानते हैं कि सीरिया और इराक में उन्हें समाप्त करने के लिए अमेरिका गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है. ऐसे में उनके लिए यह आश्चर्यजनक होगा कि आईएसआईएल अमेरिका को निशाना बनाने का प्रयास नहीं करेगा. वह अमेरिका के एक प्रमुख थिंक..टैंक ‘‘कॉंसिल आन फारेन रिलेशंस’ में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में अस्थिरता निर्णायक मुद्दों में से एक है और इसके निहितार्थ व्यापक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें