34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्या पूरे यूपी को दहलाने की थी साजिश? कानपुर और झांसी में मिला विस्फोटकों का जखीरा

कानपुर : उत्तर प्रदेश एटीएस और कानपुर अपराध शाखा ने संयुक्त अभियान में आज शहर के ग्रामीण क्षेत्र घाटमपुर से हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया. इसमें 30 हजार डेटोनेटर, 20 हजार जिलेटिन रॉड और 600 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट शामिल है. इस मामले में कानपुर के घाटमपुर से पांच लोगों और झांसी जिले के […]

कानपुर : उत्तर प्रदेश एटीएस और कानपुर अपराध शाखा ने संयुक्त अभियान में आज शहर के ग्रामीण क्षेत्र घाटमपुर से हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया. इसमें 30 हजार डेटोनेटर, 20 हजार जिलेटिन रॉड और 600 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट शामिल है. इस मामले में कानपुर के घाटमपुर से पांच लोगों और झांसी जिले के मोठ से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में एटीएस और क्राइम ब्रांच की कार्रवाई अभी चल रही है, अभी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं साथ ही और विस्फोटक बरामद होने की उम्मीद है. पकड़े गये पांच लोग बिहार के रहने वाले हैं. एटीएस की एक टीम बिहार भी भेजी जा रही है.

साजिश के खुलासे की हो रही है कोशिश

भारी संख्या में विस्फोटक किसलिए इकट्ठा किया गया था इसका पता लगाने की कोशिश हो रही है. उत्तर प्रदेश एटीएस के आईजी असीम अरुण ने पीटीआई को बताया कि इस साल ईद पर कानपुर में कुछ विस्फोटक पदार्थ बरामद किये गये थे जिसके बाद एटीएस और कानपुर अपराध शाखा मिलकर विस्फोटक पदार्थों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में लगी थी. आज तड़के घाटमपुर से गिरफ्तार किये गये पांच लोगों से जब पूछताछ की गयी तो इन्होंने बताया कि यह लोग यह विस्फोटक सामग्री झांसी के मोठ के चरण सिंह के पास से लाते थे और इसे पूरे देश में आपूर्ति करते थे.

झांसी से एक व्यक्ति गिरफ्तार

इस पर एक टीम तुरंत झांसी के मोठ रवाना की गयी और वहां से चरण सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से भी कुछ विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है. कानपुर के एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि ईद के समय कानपुर में कुछ विस्फोटक मिलने के बाद से ही पुलिस सर्तक थी और गिरोह के लोगोें की तलाश में थी.

बिहार के रोहतास के रहने वाले हैं आरोपी

उन्होंने कहा कि घाटमपुर में पकड़े गये पांच लोग बिहार के रोहतास के रहने वाले हैं और इनके खिलाफ घाटमपुर में एफआईआर दर्ज की जा रही है. एक दूसरी एफआईआर झांसी के मोठ में भी लिखी जा रही है. घाटमपुर तथा झांसी में पकड़े गये लोगों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जायेगी. उन्होंने बताया कि घाटमपुर में पकड़े गये लोगों ने बताया कि वे झांसी से यह विस्फोटक सामग्री लाते थे. उन्होंने कहा कि पुलिस अभी भी छापेमारी कर रही है. उन्होंने कहा कि अभी इस मामले में विस्तृृृत जानकारी का इंतजार है और इस संबंध में एटीएस देर शाम प्रेस कांफ्रेस कर सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें