33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उत्तरप्रदेश में सपा का शानदार प्रदर्शन, मैनपुरी लोस सीट से जीते तेज प्रताप

लखनऊ : उत्तर प्रदेश उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने 11 विधानसभा सीटों में से सात पर जीत दर्ज कर दमदार प्रदर्शन किया है जबकि एक सीट पर उसके उम्मीदवार ने बढ़त बनायी हुई है. एकमात्र मैनपुरी लोकसभा सीट से भी सपा के तेज प्रताप सिंह चुनाव जीत गये हैं. मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने 11 विधानसभा सीटों में से सात पर जीत दर्ज कर दमदार प्रदर्शन किया है जबकि एक सीट पर उसके उम्मीदवार ने बढ़त बनायी हुई है.

एकमात्र मैनपुरी लोकसभा सीट से भी सपा के तेज प्रताप सिंह चुनाव जीत गये हैं. मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई के पोते तेज प्रताप सिंह यादव ने तीन लाख से अधिक मतों के अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रेम सिंह शाक्य को चुनाव हराया.

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि सपा ने सात सीटें जीती हैं और एक पर आगे है जबकि भाजपा ने एक सीट जीती है और दो पर आगे है.

सहारनपुर नगर सीट भाजपा के राजीव गुंबर ने जीत ली है. बलहा में सपा के बंशीधर बौद्ध ने भाजपा के अक्षयवर को 25181 मतों से पराजित किया.

बिजनौर में सपा प्रत्याशी रुचि वीरा ने भाजपा के हेमेंद्र पाल को 11567 मतों से हराया. हमीरपुर में सपा के शिवचरण प्रजापति ने भाजपा के जगदीश व्यास को लगभग 67000 मतों से पराजित किया. चरखारी में सपा के कप्तान सिंह राजपूत ने कांग्रेस के रामजीवन को 50805 मतों से हराया.

निघासन में सपा के कृष्ण गोपाल पटेल ने भाजपा के राम कुमार वर्मा को लगभग 18976 मतों से हराया जबकि सिराथू में सपा के वाचस्पति ने भाजपा के संतोष पटेल को 22863 मतों से पराजित किया. ठाकुरद्वारा सीट पर सपा के नवाबजान ने भाजपा के रामपाल सिंह को 27023 मतों से हराया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें