25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सपा का अच्छा प्रदर्शन साम्प्रदायिक ताकतों की हार की निशानी: अखिलेश

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के उपचुनावों में समाजवादी पार्टी के अच्छे प्रदर्शन को साम्प्रदायिक ताकतों की हार के रूप में लिया है. यूपी में 11 विधानसभा तथा एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. जिनमें अधिकांश सीटों पर सपा बढ़त बनाए हुए है. मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि […]

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के उपचुनावों में समाजवादी पार्टी के अच्छे प्रदर्शन को साम्प्रदायिक ताकतों की हार के रूप में लिया है. यूपी में 11 विधानसभा तथा एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. जिनमें अधिकांश सीटों पर सपा बढ़त बनाए हुए है.

मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उपचुनाव मतगणना में सपा प्रत्याशियों की बढत इस बात को जाहिर करती है कि जनता ने साम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ वोट दिया है. लोग अमन और भाईचारा चाहते हैं और जनता ने एकजुट होकर फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबों को नाकाम किया है.इसके लिये पार्टी जनता का धन्यवाद करती है.
उन्होंने कहा कि उपचुनाव में साम्प्रदायिक शक्तियों ने नफरत फैलाकर लाभ लेने की कोशिश की लेकिन जनता ने उन्हें वोट की ताकत के जरिये पीछे धकेल दिया. अखिलेश ने कहा कि सपा सिर्फ विकास के लिये काम करती है और उसने प्रदेश में अपनी सरकार के गठन के पहले ही दिन से सूबे की तरक्की के लिये काम किये हैं. उपचुनाव के बाद सरकार और भी ज्यादा जिम्मेदारी से विकास कार्य करेगी.
प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सपा के अच्छे प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जनता ने विकास के लिये वोट दिया है.
उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक ताकतों ने लोकसभा चुनाव में जनता को बरगला कर सत्ता हासिल कर ली लेकिन अवाम अब उनकी असलियत समझ चुकी है.
गौरतलब है कि प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों तथा मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव की मतगणना में सपा के प्रत्याशी करीब नौ सीटों पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे चल रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें