36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किसानों की मदद के लिए 15 दिन का वेतन देंगे बाराबंकी के जिलाधिकारी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव के बाद बाराबंकी के जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने भी हाल में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से बरबाद हुए किसानों के जख्मों पर मरहम रखने की पहल करते हुए 15 दिन का अपना वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का ऐलान किया है. मिश्र ने […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव के बाद बाराबंकी के जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने भी हाल में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से बरबाद हुए किसानों के जख्मों पर मरहम रखने की पहल करते हुए 15 दिन का अपना वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का ऐलान किया है.

मिश्र ने बताया कि उन्होंने कुदरत की मार से परेशान किसानों की मदद के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 15 दिन का अपना वेतन देने की घोषणा की है. साथ ही जिले के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील की है कि वे एक दिन की अपनी तनख्वाह दान करें.

उन्होंने बताया कि इस अपील का अच्छा असर हो रहा है. कोशिश होगी कि जिले से कम से एक करोड़ रुपये मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराये जायें, ताकि किसानों की मदद में योगदान हो.

गौरतलब है कि प्रदेश के राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कल एक माह का अपना वेतन प्रदेश में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों की सहायता के लिए देने की घोषणा करते हुए सभी मंत्रियों, विधायकों और सांसदों से भी एक माह का वेतन राहत कोष में देने की अपील की थी.

मिश्र ने बताया कि जिले में करीब 33 प्रतिशत फसल को नुकसान हुआ है और करीब चार लाख 22 हजार किसानों पर बारिश और ओलावृष्टि आफत बनकर टूटी है. उनकी मदद के लिए शासन से 101 करोड़ रुपये मांगे गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें