27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अलीगढ़ : क्रिसमस के दिन ”घर वापसी” का कार्यक्रम टला, लेकिन प्रशासन सतर्क

अलीगढ़ : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ी धर्म जागरण समिति ने ‘घर वापसी’ का कार्यक्रम फिलहाल टाल दिया है. इससे पहले समिति द्वारा क्रिसमस के दिन सामूहिक धर्मांतरण का कार्यक्रम प्रस्तावित था. समिति के जिला समन्वयक सत्य प्रकाश तथा नगर संयोजक बृजेश कंटक ने कल देर रात संवाददाताओं को बताया कि उनके संगठन ने […]

अलीगढ़ : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ी धर्म जागरण समिति ने ‘घर वापसी’ का कार्यक्रम फिलहाल टाल दिया है. इससे पहले समिति द्वारा क्रिसमस के दिन सामूहिक धर्मांतरण का कार्यक्रम प्रस्तावित था.

समिति के जिला समन्वयक सत्य प्रकाश तथा नगर संयोजक बृजेश कंटक ने कल देर रात संवाददाताओं को बताया कि उनके संगठन ने आगामी 25 दिसंबर को प्रस्तावित घर वापसी का कार्यक्रम फिलहाल टाल दिया है.

बहरहाल, दोनों ने यह स्पष्ट नहीं किया कि धर्मांतरण कार्यक्रम को निरस्त किया गया है या फिर उसे कुछ दिन के लिए स्थगित किया गया है. माना जा रहा है कि संघ के हस्तक्षेप के बाद यह कार्यक्रम टाला गया है.

बहरहाल, सूत्रों के मुताबिक हाल में आगरा में करीब 56 मुस्लिम परिवारों की घर वापसी कराने के मास्टरमाइंड नंद किशोर वाल्मीकि की गिरफ्तारी और स्थानीय प्रशासन की सख्ती की वजह से धर्म जागरण समिति को अपने कदम वापस खींचने पड़े हैं.

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जहां समिति के निर्णय का स्वागत किया है, वहीं यह भी कहा है कि आगामी 25 दिसंबर तक एहतियात के तौर पर किये गये सभी प्रबंध लागू रहेंगे.

प्रकाश ने बताया, प्रस्तावित सामूहिक धर्मांतरण के आयोजकों ने ना तो इसके लिए प्रशासन से अनुमति मांगी और ना ही उनके निरस्तीकरण के बारे में कोई लिखित सूचना दी है, लिहाजा हम सतर्कता बनाये रखेंगे. उन्होंने कहा, हमने शुरुआत से ही स्पष्ट कर दिया था कि हम धर्मांतरण या घर वापसी के लिए इजाजत देने या नहीं देने के तकनीकी पेंचों में नहीं जायेंगे. हमारा मुद्दा यह है कि आगरा में सामूहिक धर्मांतरण के बाद यह प्रदेश की कानून-व्यवस्था का मामला बन गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें