37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोरखपुर : कृषक और बरौनी एक्‍सप्रेस टकरायी, 12 की मौत, 45 घायल

गोरखपुर: जिले के नंदानगर इलाके में मंगलवार की देर रात दो ट्रेनों में टक्कर हो गयी. इस दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 45 लोग घायल बताये जा रहे हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है. यह रेल हादसा गोरखपुर […]

गोरखपुर: जिले के नंदानगर इलाके में मंगलवार की देर रात दो ट्रेनों में टक्कर हो गयी. इस दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 45 लोग घायल बताये जा रहे हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है. यह रेल हादसा गोरखपुर मेन रेल जंकशन के आगे कैंट रेलवे स्टेशन से दो किमी आगे नंदानगर क्रॉसिंग के पास हुआ.

रेलवे की ओर से मृत लोगों को दो-दो लाख,गंभीर रुप से घायल को 1 लाख वहीं मामूलीरुपसे घायल को 20 हजार मुआवजा देने की घोषणा की है. रेलवे चेयरमैन अरूणेंद्र कुमार ने बताया कि रेलवे ट्रैक को क्लियर कर लिया गया है जल्द ही आवागमन सामान्य होने की उम्मीद है. उन्होंने मारे गये लोगों के प्रति संवेदना प्रकट की.

रेलवे अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि कृषक एक्सप्रेस के सिग्नल तोड़ने के कारण यह हादसा हुआ है. लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस अपने समय के अनुसार जा रही थी जिसे कृषक एक्सप्रेस ने पीछे से टक्कर मार दी.

बताया जा रहा है कि लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस और कृषक एक्सप्रेस ट्रेन में नंदानगर क्रॉसिंग पर भिड़ंत हो गयी. हादसे में लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस के चार डिब्बे पटरी से उतर गये. इस दुर्घटना में करीब 45 यात्री घायल हो गसे हैं. कई लोग पलटे डिब्बों में फंसे गये थे जिन्हें बाहर निकाल लिया गया है. मंगलवार रात करीब 10.40 बजे लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन को बिहार के लिए रवाना किया गया.

पहले प्राप्त जानकारी के अनुसार छावनी रेलवे स्टेशन से आगे नंदानगर क्रॉसिंग के जिस प्वाइंट से ट्रेन को पास कराया जाना था, उसी प्वाइंट से कृषक एक्सप्रेस ट्रेन को भी लाने की व्यवस्था की गयी थी. अभी लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस प्वाइंट से गुजरी भी नहीं कि अचानक प्वाइंट बदल कर कृषक एक्सप्रेस को लाइन क्लीयर कर दिया गया. इससे दोनों ट्रेनें एक ही पटरी पर आमने-सामने आ गयी. इस दुर्घटना में लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस के दो डिब्बे पलट गये, जबकि दो अन्य डिब्बे पटरी से उतर गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें