20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दोस्त ”मुलायम” का जन्मदिन आजम से पहले एन.डी. तिवारी ने मनाया

-राजेन्द्र कुमार लखनऊ: कांग्रेस के वरिष्ट नेता नारायण दत्त (एनडी) तिवारी और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव की दोस्ती का रंग फिर से लखनऊ के लोगों ने शुक्रवार की सुबह देखा. शुक्रवार को जब सपा के छोटे-बड़े नेता पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के कार्यक्रमों को लेकर व्यस्त थे, तभी नारायण दत्त तिवारी […]

-राजेन्द्र कुमार
लखनऊ: कांग्रेस के वरिष्ट नेता नारायण दत्त (एनडी) तिवारी और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव की दोस्ती का रंग फिर से लखनऊ के लोगों ने शुक्रवार की सुबह देखा. शुक्रवार को जब सपा के छोटे-बड़े नेता पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के कार्यक्रमों को लेकर व्यस्त थे, तभी नारायण दत्त तिवारी ने मुलायम सिंह के घर पहुंच कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी.
यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे नारायण दत्त तिवारी ने मुलायम सिंह को जन्मदिन का तोहफा भी दिया पर उन्होंने उपहार में मुलायम सिंह को क्या दिया है ये उन्होंने मीडिया के लोगों को नहीं बताया. नारायण दत्त तिवारी के साथ उनकी पत्नी उज्जवला भी थीं, जिनसे उन्होंने इसी वर्ष विवाह किया है. उज्जवला और नारायण दत्त तिवारी के पुत्र शेखर तिवारी ही मुलायम सिंह के आवास पर उन्हें लेकर पहुंचे थे.
मुलायम सिंह के पांच विक्रमादित्य मार्ग पर स्थिति आवास में नारायण दत्त तिवारी ने मुलायम सिंह को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनका मुंह मीठा कराया. जबकि नारायण दत्त के पुत्र शेखर ने मुलायम सिंह को बुके देकर उनसे आशीर्वाद लिया. मुलायम सिंह ने नारायण दत्त तिवारी की पत्नी को एक शाल भेट की और फिर उन्होंने सबके साथ बैठकर चाय पी. इसके बाद मुलायम सिंह ने रामपुर जाने के लिए भी एन.डी. तिवारी से पूछा पर उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का जिक्र करते हुए लखनऊ में ही रहने की बात कही. आधे घंटे से अधिक समय चली इस मुलाकात के बाद मुलायम सिंह रामपुर जाने के लिए अपने घर से निकले तो नारायण दत्त तिवारी भी अपनी कार में बैठकर चले गए.
क्या एन.डी. तिवारी अपने बेटे के लिए तैयार कर रहे हैं सियासी जमीन !
ऐसे तो मुलायम और एन.डी. तिवारी का जन्मदिन हर साल मनाया जाता है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से मुलायम और एन.डी. एक-दूसरे को विशेष तौर पर बधाई देने लगे हैं. कांग्रेसी नेता एन.डी. तिवारी अपनी ही पार्टी में अब हाशिये पर हैं, लेकिन सपा सुप्रीमो उन्हें मौका मिलने पर तवज्जो देना नहीं भूलते. वहीं एन.डी. और मुलायम सिंह यादव की नजदीकी को रोहित शेखर को समाजवादी पार्टी के जरिये राजनीति में प्रवेश कराने की कोशिश मानी जा रही है. इसी वर्ष रोहित की मां उज्ज्वला शर्मा से शादी करने के बाद एनडी को न केवल पत्नी मिली बल्कि बेटा भी मिल गया है. अब परिवार पूरा होने के बाद एनडी को बेटे रोहित के राजनैतिक भविष्य की चिंता सताने लगी है. गौरतलब है कि इस वर्ष जब एनडी के जन्मदिन के मौके पर मुलायम खुद नहीं पहुंच सके तो उन्होंने अपने बेटे और यूपी के सीएम अखिलेश को एनडी को शुभकामनाएं देने के लिए भेजा था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें