32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विवादों के बीच मुलायम ने काटा जन्मदिन का केक

लखनऊ : सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने जौहर विश्वविद्यालय में मध्यरात्रि के समय 75 फुट लंबा केक काटकर अपना 75 वां जन्मदिन मनाया. इस मौके पर राज्य के मुख्‍यमंत्री और मुलायम के बेटे अखिलेश यादव, मंत्री आजम खान, सहित पार्टी के नेता, सांसद और विधायक मौजूद थे. आज वे कई परियोजनाओं का उद्घघाटन करेंगे. […]

लखनऊ : सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने जौहर विश्वविद्यालय में मध्यरात्रि के समय 75 फुट लंबा केक काटकर अपना 75 वां जन्मदिन मनाया. इस मौके पर राज्य के मुख्‍यमंत्री और मुलायम के बेटे अखिलेश यादव, मंत्री आजम खान, सहित पार्टी के नेता, सांसद और विधायक मौजूद थे. आज वे कई परियोजनाओं का उद्घघाटन करेंगे.

उन्होंने जिस भव्यता के साथ जन्मदिन मनाया उससे मायावती को तो पीछे छोड़ा ही साथ ही विपक्षी पार्टियों के निशाने पर भी रहे. रामपुर में सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन समारोह पर हो रही ‘शाहखर्ची’ की आलोचना करते हुए कहा कि इससे समाजवाद का ‘असल चेहरा’ सामने आ गया है, जो ‘सामंतवादी और नवाबी संस्कृति’ में डूबा हुआ है.

भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रवक्ता मनीष मिश्र ने कहा कि समाजवादी नेता का इतना भव्य समारोह समाजवाद का मजाक है. लंदन से लायी बग्घी पर जुलूस निकालना उत्तर प्रदेश की गरीब आबादी का अपमान है. मिश्र ने मांग की कि ऐसे भव्य समारोह पर खर्च हुई राशि का ब्यौरा सार्वजनिक किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पूरी सरकार, उसके मंत्री और प्रशासन एक ही जगह जमा है, जिससे राज्य का प्रशासन पूरी तरह निष्प्रभावी हो गया है.

उन्होंने कहा कि सैफई महोत्सव के बाद अब इस तरह का भव्य समारोह समाजवादियों के आधुनिक नजरिये का प्रतीक है. कांग्रेस प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि रामपुर में हो रहा कार्यक्रम दरअसल सपा नेता आजम खां का ‘शो’ है. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि आजम खां अपनी पत्नी को राज्यसभा भेजे जाने की कीमत पार्टी को चुका रहे हैं और जौहर विश्वविद्यालय का तोहफा दिये जाने के एवज में मुलायम को धन्यवाद कर रहे हैं. सपा में समाजवाद की हत्या में योगदान के लिए खां को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। वैसे भी सपा अब एक ही परिवार की पार्टी के रुप में सिमट गयी है. त्रिपाठी ने कहा कि खां रामपुर के नवाबों की ‘लाइफ स्टाइल’ अपनाने के लिए हमेशा आलोचना के पात्र रहे हैं लेकिन लंदन से बग्घी मंगाने और मुलायम को उसपर बैठाने का उनका फैसला ऐसी लाइफस्टाइल को लेकर उनकी इच्छा और लालच को प्रदर्शित करता है. यह उनकी समाजवादी विचारधारा के खोखलेपन को भी उजागर करता है.

जन्मदिन पर बग्गी में सवार हुए मुलायम

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने अपने 75वें जन्मदिन के मौके पर आयोजित उत्सव में विदेश से आयातित विक्टोरियाई शैली की ‘बग्गी’ में सवारी की. हालांकि पार्टी के ही नेता आजम खान ने इस कार्यक्रम में खर्च हुए धन के बारे में यह कहते हुए विवाद खडा कर दिया कि यह धन आतंकी संगठन तालिबान और दाउद इब्राहिम के पास से आया है. मुलायम, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के अलावा खान को लेकर बग्गी के जौहर विश्वविद्यालय की तरफ जाते वक्त आजम के हजारों समर्थक इसके साथ मौजूद थे. कहा जा रहा है कि यह बग्गी लंदन से मंगाई गई.

दो दिवसीय जन्मदिन उत्सव खान के विधानसभा क्षेत्र रामपुर में सत्तारुढ पार्टी द्वारा आयोजित की गई। खान जौहर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं. मुलायम के यहां पहुंचते ही उत्सव शुरु हो गया लेकिन खर्च हुए धन पर आजम की टिप्पणियों ने विवाद पैदा कर दिया. बडे कार्यक्रम के आयोजन के लिए धन के बारे में सवाल पूछने पर, नाराज खान ने कहा कि धन आतंकी संगठन तालिबान और माफिया सरगना डान दाउद इब्राहिम ने दिया है. उन्होंने प्रत्यक्ष रुप से व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, ‘‘इससे क्या मतलब कि कार्यक्रमों के लिए धन कहां से आ रहा है? कुछ तालिबान से आया है, कुछ अबु सलेम ने दिया, कुछ दाउद :इब्राहिम: से, कुछ आतंकवादियों से.’’

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें