36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मात्र दस रुपये में मजदूरों को मध्याह्न भोजन उपलब्ध करायेगी अखिलेश सरकार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में मजदूरों को मात्र दस रुपये में दिन का भोजन नसीब होगा. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज इस महात्वाकांक्षी योजना की शुरुआत की. अखिलेश यादव ने कहा, ‘‘मात्र दस रुपये में मजदूरों को मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. मध्याह्न भोजन योजना का उद्देश्य निर्माण स्थलों पर श्रमिकों को स्वच्छ और स्वास्थ्यप्रद […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में मजदूरों को मात्र दस रुपये में दिन का भोजन नसीब होगा. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज इस महात्वाकांक्षी योजना की शुरुआत की. अखिलेश यादव ने कहा, ‘‘मात्र दस रुपये में मजदूरों को मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराया जाएगा.

मध्याह्न भोजन योजना का उद्देश्य निर्माण स्थलों पर श्रमिकों को स्वच्छ और स्वास्थ्यप्रद भोजन उपलब्ध कराना है.” उन्होंने यहां विधान भवन के सामने बन रहे नये सचिवालय भवन के निर्माण में लगे मजदूरों के साथ मजदूर दिवस के मौके पर भोजन कर मध्याह्न भोजन योजना की शुरुआत की और कहा कि इस योजना को लखनऊ में पायलट परियोजना के रुप में चार निर्माण स्थलों पर लागू किया गया है.

मुख्यमंत्री ने मजदूरों की समस्याएं सुनीं और कहा कि सभी विकास परियोजनाएं मजदूरों की मेहनत और पसीने की देन है. उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार द्वारा श्रमिकों के लिए चलायी जा रही नि:शुल्क साइकिल वितरण योजना का लाभ बड़े पैमाने पर मजदूरों को मिला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें