29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नेपाल की मदद के लिए उप्र सरकार ने बढाये हाथ

लखनऊ: पडोसी देश नेपाल में आज भूकंप के कारण हुई भारी जन-धन की क्षति के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर राज्य सरकार की तरफ से सहायता सामग्री भेजी जाएगी. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री के निर्देश पर नेपाल में भूकंप पीडितों की मदद के लिए 10 ट्रक […]

लखनऊ: पडोसी देश नेपाल में आज भूकंप के कारण हुई भारी जन-धन की क्षति के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर राज्य सरकार की तरफ से सहायता सामग्री भेजी जाएगी. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री के निर्देश पर नेपाल में भूकंप पीडितों की मदद के लिए 10 ट्रक मिनरल वाटर 10 ट्रक बिस्कुट तथा एक ट्रक दवाएं भेजी जा रही हैं. ये ट्रक कल नेपाल के लिए रवाना होंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि आपदा और संकट की इस घडी में उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार तथा जनता नेपाल के साथ है. आगे भी नेपाल के भूकंप पीडितों के सहायतार्थ हरसंभव मदद की जाएगी. प्रवक्ता ने कहा कि भूकंप के मद्देनजर सरकार ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को 24 घंटे संचालित कंट्रोल रुम स्थापित करने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही प्रदेश के समस्त चिकित्सालय अग्निशमन पुलिस राजस्व व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को हाई अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं ताकि आवश्यकता पडने पर तुरंत आवश्यक कार्यवाही की जा सके.

उन्होंने बताया कि राज्य स्तर पर उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण पिकप भवन गोमती नगर में 24 घंटे कंट्रोल रुम को सक्रिय कर दिया गया है. इस कंट्रोल रुम का फोन नं0-0522-4015703 तथा फैक्स नं0-0522-4915723 हैं. गौरतलब है कि नेपाल में शनिवार को आये विनाशकारी भूकंप में सैकडों लोगों की मौत हुई है. जलजले का असर उत्तर प्रदेश समेत भारत के कई राज्यों पर भी पडा है. उत्तर प्रदेश में भूकंप से अब तक 12 लोगों के मरने की खबर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें