30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोविंदाचार्य की नसीहत, वाणी पर संयम रखें सभी दलों के नेता

कानपुर : राजनैतिक विचारक के.एन. गोविंदाचार्य ने आज कहा कि लोकतंत्र में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को अपनी भाषण शैली और बयानबाजी में संयम रखना चाहिये. इससे लोकतंत्र मजबूत होगा और लोगों को राजनीतिक दलों के संवाद पर विश्वास बढेगा. इसका पालन सभी राजनीतिक दल करें. गोविंदाचार्य आज श्रीकृृष्ण तुलसी परिवार और आरोग्य भारती […]

कानपुर : राजनैतिक विचारक के.एन. गोविंदाचार्य ने आज कहा कि लोकतंत्र में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को अपनी भाषण शैली और बयानबाजी में संयम रखना चाहिये. इससे लोकतंत्र मजबूत होगा और लोगों को राजनीतिक दलों के संवाद पर विश्वास बढेगा. इसका पालन सभी राजनीतिक दल करें.

गोविंदाचार्य आज श्रीकृृष्ण तुलसी परिवार और आरोग्य भारती द्वारा पर्यावरण चेतना यात्रा को रवाना करने कानपुर आये थे. यात्रा के बाद पत्रकारों ने उनसे वर्तमान राजनीति पर बात करनी चाही तो उन्होंने कहा कि राजनीति छोड़े उन्हें करीब पन्द्रह साल हो गये. उनसे जब राजनीतिक दलों की बयानबाजी पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को चाहिये कि वह अपनी भाषण शैली और बयानबाजी में संयम रखें, विशेषकर चुनाव प्रचार और कोई बयान जारी करते समय. इससे लोकतंत्र मजबूत होगा और जब नेता राजनीतिक मूल्यों और मुद्दो पर आधारित बात करेंगे तो जनता का राजनीतिक दलों के संवाद पर विश्वास बढेगा.

इस पर उनसे पूछा गया कि क्या वह यह नसीहत भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को दे रहे है इस पर उन्होंने कहा कि नहीं यह बात सभी राजनीतिक दलों के लिये समान रुप से लागू होती है. उन्होंने कहा कि आज वह यहां पर्यावरण चेतना यात्रा में शामिल होने आये है क्योंकि पर्यावरण की रक्षा करना प्रत्येक देशवासी का कर्तव्य है. बाद में गोविंदाचार्य पर्यावरण रैली में भी शामिल हुये जो शहर के विभिन्न भागों में निकली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें