28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

20 रुपये नहीं मिले तो 10 माह के मासूम को लगा दिया गलत इंजेक्शन, बच्चे की मौत

बहराइच : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक परिवार ने सरकारी अस्पताल की नर्स पर आरोप लगाया है कि 20रुपये नहीं देने पर उनके 10 माह के बच्चे को गलत इंजेक्शन लगा दिया. इसके कारण बच्चे की मौत हो गयी. परिवार के सदस्यों के आरोप के बाद नर्स के रिश्वत लेने की बात की […]

बहराइच : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक परिवार ने सरकारी अस्पताल की नर्स पर आरोप लगाया है कि 20रुपये नहीं देने पर उनके 10 माह के बच्चे को गलत इंजेक्शन लगा दिया. इसके कारण बच्चे की मौत हो गयी. परिवार के सदस्यों के आरोप के बाद नर्स के रिश्वत लेने की बात की जांच कीजा रही है. मामला उत्तर प्रदेश के बहराइच जिला अस्पताल का है. बच्चे के पिता शिवदत ने आरोप लगाया है कि सरकारी अस्पताल में फ्री इलाज होता है, फिर भी यहां लोग हर काम के लिए पैसे मांगते हैं.

शिवदत का आरोप है कि बच्चे को एडमिट करने के लिए उसने 100 रुपये की रिश्‍वत दी. उसके बाद सफाइकर्मी को भी 30 रुपये की रिश्‍वत दी. बाद में इंजेक्शन लगाने वाली नर्स ने पैसे मांगे तो उनके पास पैसे नहीं थे. तब नर्स ने गलत इंजेक्शन लगा दिया जिससे उनके बच्चे की मौत हो गयी. शिवदत्त का आरोप है कि उसने अस्पताल के बाल वार्ड में एक बेड हासिल करने के लिए भी नर्स आशा सिंह को 100 रुपये रिश्‍वत दी.

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर ओ. पी. पाण्डेय ने गलत इंजेक्शन लगाये जाने की बात से इनकार करते हुए कहा कि वह एंटीबायोटिक इंजेक्शन था, जिसे लगाने से कोई नुकसान नहीं होता है. हालांकि उन्होंने मामले की जांच के लिये तीन चिकित्सकों का पैनल गठित कर दिया है. उन्होंने बताया कि आरोपी नर्स को वार्ड से हटा दिया गया है और रिश्वत लेने के आरोपी सफाईकर्मी को बर्खास्त कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें