34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आगरा धर्मांतरण विवाद का मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार

आगरा (उ.प्र) : आगरा में हाल ही में लगभग 100 लोगों का कथित रूप से जबरदस्ती धर्म परिवर्तित करवाने के मुख्य आरोपी नंद किशोर बाल्मीकि को गिरफ्तार कर लिया गया है.उसने आज पुलिस के समक्ष आत्मसर्मण कर दिया जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आगरा पुलिस ने बताया कि बाल्मीकि ने हरि पर्बत थाना […]

आगरा (उ.प्र) : आगरा में हाल ही में लगभग 100 लोगों का कथित रूप से जबरदस्ती धर्म परिवर्तित करवाने के मुख्य आरोपी नंद किशोर बाल्मीकि को गिरफ्तार कर लिया गया है.उसने आज पुलिस के समक्ष आत्मसर्मण कर दिया जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आगरा पुलिस ने बताया कि बाल्मीकि ने हरि पर्बत थाना में आज सुबह आत्मसमर्पण कर दिया.

लगभग 100 लोगों का जबर्दस्ती धर्मांतरण कराए जाने के सिलसिले में धर्म जागरण मंच और इस संगठन के प्रदेश संयोजक बाल्मीकि के खिलाफ नौ दिसंबर को एक एफआईआर दर्ज की गयी थी.
जिन लोगों का गत आठ दिसंबरा को जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया उनमें से ज्यादातर झुग्गी झोपडी में रहने वाले मुस्लिम थे. पुलिस ने इस्माइल के रुप में पहचान किये गये एक व्यक्ति की शिकायत पर आईपीसी की धारा 153 (ए) (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढावा देना और धारा 415 धोखाधडी ) के तहत मामला दर्ज किया था. इस्माइल उन लोगों में शामिल था जिनका धर्मांतरण किया गया था.
पुलिस ने बाल्मीकि को गिरफ्तार करने के लिए विभिन्न इलाकों में छापेमारी की थी और उसके ठिकाने के बारे में किसी तरह की जानकारी देने वालों को 12,000 रुपया ईनाम देने की घोषणा की थी.
14 दिसंबर को बाल्मीकि पुलिस से बच निकला लेकिन उसके बेटे राहुल और रिश्तेदार कृष्ण कुमार को एटा जिले में एक अतिथिशाला से गिरफ्तार कर लिया गया. इस मुद्दे को लेकर संसद के बाहर और भीतर विपक्षी दलों ने सरकार की आलोचना की है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें