31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘लव जिहाद’ और जनगणना के आकड़ों पर आदित्यनाथ का हमला

मुजफ्फरनगर (उत्तरप्रदेश): अपने बयानों से अकसर विवाद पैदा करने वाले भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मुस्लिमों के बीच ‘‘उच्च’’ प्रजनन दर से जनसंख्या असंतुलन हो सकता है और उन्होंने हाल में जारी जनसंख्या आंकडे का हवाला दिया. बाघरा गांव में कल शाम योग साधना यशवीर आश्रम में लोगों को संबोधित करते हुए […]

मुजफ्फरनगर (उत्तरप्रदेश): अपने बयानों से अकसर विवाद पैदा करने वाले भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मुस्लिमों के बीच ‘‘उच्च’’ प्रजनन दर से जनसंख्या असंतुलन हो सकता है और उन्होंने हाल में जारी जनसंख्या आंकडे का हवाला दिया.

बाघरा गांव में कल शाम योग साधना यशवीर आश्रम में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मुस्लिमों में अपेक्षाकृत उच्च प्रजनन दर से जनसंख्या का गंभीर अंसतुलन पैदा होगा.’’ धर्म पर आधारित जारी नवीनतम आंकडे के मुताबिक मुस्लिम समुदाय में 2001 और 2011 के बीच 0 . 8 फीसदी बढोतरी हुई है और इन दस वर्षों में उनकी आबादी 13 . 8 करोड से बढकर 17 . 22 करोड हो गई है जबकि हिंदू जनसंख्या में 0 . 7 फीसदी की कमी आई है.
आदित्यनाथ ने ‘लव जिहाद’ का मुद्दा भी उठाया. कुछ हिंदू समूहों ने प्यार और शादी के माध्यम से गैर मुस्लिम लडकियों को इस्लाम में परिवर्तित करने के कथित प्रयास को लेकर इस शब्द का इजाद किया है और इसे मुस्लिम आबादी में बढोतरी से जोडा है.
उन्होंने ‘‘हिंदू अभिभावकों से अपील की कि अपनी बेटियों को इस खतरे के बारे में जानकारी दें.’’ भाजपा नेता ने भी समान नागरिक संहिता की वकालत की. आदित्यनाथ ने कहा कि इराक और सीरिया के इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी लोगों की हत्या करने में व्यस्त हैं लेकिन मुस्लिम मौलवी उनका ‘‘विरोध नहीं’’ कर रहे हैं.
गोरखपुर के सांसद ने कहा कि मौलवियों को आतंकवादी समूहों के खिलाफ ‘‘फतवा जारी करना चाहिए.’’ केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री संजीव बाल्यान भी बैठक में मौजूद थे और उन्होंने दावा किया कि 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों के सिलसिले में ‘‘निर्दोष’’ लोगों को गिरफ्तार किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें