38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#RoadiesRising : हरभजन सिंह को कंधे पर उठानेवाली #ShwetaMehta नहीं करेंगी यह काम…!

पॉपुलर स्टंट बेस्ड रियलिटी शो ‘एमटीवी रोडीज राइजिंग’ के के 14वें एडिशन की विजेता श्वेता मेहता एक फिटनेस फ्रीक हैं. श्वेता की कुछ बोल्ड तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं. उनकी ये तस्वीरें देखकर आपको लगेगा कि ‘रोडीज’ की मशहूर कंटेस्टेंट बानी जे फिटनेसकेमामले में अब बानी जे को टक्कर देने वाला कोई आ […]

पॉपुलर स्टंट बेस्ड रियलिटी शो ‘एमटीवी रोडीज राइजिंग’ के के 14वें एडिशन की विजेता श्वेता मेहता एक फिटनेस फ्रीक हैं. श्वेता की कुछ बोल्ड तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं. उनकी ये तस्वीरें देखकर आपको लगेगा कि ‘रोडीज’ की मशहूर कंटेस्टेंट बानी जे फिटनेसकेमामले में अब बानी जे को टक्कर देने वाला कोई आ गया है. लेकिन दूसरे प्रतियोगी जहां अभिनय की तरफ मुड़ जाते हैं, वहीं श्वेताको अभिनय में कोई रुचि नहीं है. रोडी गर्ल श्वेता ने हाल ही में बताया है कि वह फिल्म या टीवी शो करने से बेहतर कपड़े के अपने व्यवसाय में जायेंगी.

एक्टिंग में इंटरेस्टेड नहीं
श्वेता ने बताया, मैं रियलिटी शो करना चाहती हूं लेकिन निश्चित तौर पर मैं एक्टिंग के लिए इंटरेस्टेड नहीं हूं. मुझे दूसरे सपने भी पूरे करने हैं. श्वेता कहती हैं कि बेशक अभिनय से मुझे ज्यादा स्टारडम और पैसा मिल सकता है, लेकिन मैं उसके लिए इच्छुक नहीं हूं. यहां यह जानना गौरतलब है कि हरियाणा स्थित फतेहाबाद के डैफोडिल्स स्कूल से पढ़ाई कर चुकी श्वेता मेहता ने 2009 में जीजेयू, हिसार से बीटेक किया और आइटी में नौकरी करने के लिए बेंगलुरु चली गयी.

70 हजार की नौकरी छोड़ी
श्वेता मेहता के पिता जनक मेहता अनाज के होलसेलर हैं और मां कृष्णा टीचर हैं. श्वेता के पास 70 हजार तनख्वाह वाली नौकरी थी. हफ्ते में दो दिन छुट्टी होती थी और दोस्तों और परिजनों का पूरा सपोर्ट था. लेकिन उन्होंने महसूस किया कि उन्हें किसी और क्षेत्र में काम करना चाहिए. इसलिए 5 साल तक आइटी कंपनी में नौकरी करने के बाद उन्होंने जॉब छोड़ अपने पैशन फिटनेस पर फोकस किया और फिटनेस व बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में कदम रखा.

हरभजन को कंधे पर बिठाकर पुशअप किया
फिटनेस की दुनिया में आने के बाद श्वेता को छोटे कपड़े पहनने पड़ते थे, जिसके लिए उन्हें परिजनों की नाराजगी भी झेलनी पड़ी. लेकिन इससे बेफिक्र होकर उन्होंने लगातार मेहनत की और फिटनेस की दुनिया एक के बाद एक कदम आगे बढ़ाती चली गयी. बताते चलें कि श्वेता मेहता ने एमटीवी रोडीज के लिए चंडीगढ़ में हुए ऑडीशन में हिस्सा लिया था. इस ऑडीशन में जब उन्होंने एक टास्क के दौरान क्रिकेटर हरभजन सिंह को अपने कंधे पर बिठाकर पुशअप किये, तो ऑडीशन में मौजूद सारे जज हतप्रभ रह गये. इतनी शानदार परफाॅर्मेंस के लिए रणविजय, हरभजन, करण कुंद्रा और नेहा धूपिया ने श्वेता को गले लगाकर बधाई दी थी और शो के लिए उन्हें सेलेक्ट किया था.

‘रोडीज’ का चौथा प्रयास
श्वेता कहती हैं, मैं इससे पहले ‘रोडीज’ का तीन बार ऑडिशन दे चुकी थी लेकिन शो तक नहीं पहुंच सकी. तीन बार असफल होने के बाद भी मेरा साहस कम नहीं हुआ. मैंने एक बार और चुनौती ली और फिर ऑडिशन दिया. जीतने के इरादे से मैंने यह जीत हासिल की. शो जीतने काअनुभव पूछे जाने पर श्वेता कहती हैं, यह निश्चित रूप से आश्चर्यजनक है. ‘रोडीज’ एक पाथ-ब्रेकिंग शो है और इस शो से जुड़ना और जीतना एक अनोखा एहसास है.

फिजिक, स्ट्रेंथ और बोल्डनेस
शो में श्वेता मेहता नेहा धूपिया की टीम में थी. पूरे शो में श्वेता ने अपनी शानदार फिजिक, स्ट्रेंथ और बोल्डनेस की बदौलत अपनी एक अलग पहचान पायी. श्वेता शुरू से ही इस शो की सबसे दमदार कंटेस्टेंट में से एक थी और अंत में उन्होंने ट्रॉफी अपने नाम कर ली. पुरस्कार के रूप में श्वेता मेहता को एक रेनॉल्ट डस्टर कार और 5 लाख रुपये मिले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें