27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

The Rising Star : बैनेट दोसांझ से एक फीसदी वोट से हार गयी मैथिली

रांची : कलर्स चैनल पर आने वाले सिंगिंग रियलिटी शो राइजिंग स्टार के विजेता पंजाब के गायक बैनेट दोसांझ बन गये हैं. उन्होंने ग्रैंड फिनाले में करीब 77 फीसदी वोट हासिल किये और पहले स्थान पर रहे. लेकिन इस शो में शुरू से सबसे आगे रहीं बिहारके मधुबनी की मैथिली ठाकुर सिर्फ एक फीसदी कम […]

रांची : कलर्स चैनल पर आने वाले सिंगिंग रियलिटी शो राइजिंग स्टार के विजेता पंजाब के गायक बैनेट दोसांझ बन गये हैं. उन्होंने ग्रैंड फिनाले में करीब 77 फीसदी वोट हासिल किये और पहले स्थान पर रहे. लेकिन इस शो में शुरू से सबसे आगे रहीं बिहारके मधुबनी की मैथिली ठाकुर सिर्फ एक फीसदी कम वोटों से हारगयीं और उन्हें दूसरा स्थान हासिल करना पड़ा.

इस सिंगिंग टैलेंट हंट में मैथिली ठाकुर बिहार-झारखंड की एकमात्र उम्मीद थीं. सभी यह मान रहे थे कि मैथिली संगीत की दुनिया की सरताज बनने की राह पर है. शो में अपने प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे रहनेवाली मैथिली, कलर्स टीवी के एप के माध्यम से किये गये सर्वे में भी पूरे भारत में सर्वाधिक व्यूअर्स की च्वाइस बनी थीं. अधिकांश परफॉर्मेंसेजमें वह टॉप स्कोरर रही और सारे जजेज की वाहवाही बटोरी.

https://www.youtube.com/watch?v=8A-vy4b6uYs

शीर्ष 6 प्रतियोगियों में सबसे आगे
राइजिंग स्टार शो के फिनाले सफर केदौरान बिहार के लोगों की उम्मीद मैथिली ठाकुर अपने मुकाम तक पहुंचतीनजर आयी. शो में इस दौरान मैथिली ठाकुर मशहूर संगीतकार शंकर महादेवन की टीम में थी. शंकर महादेवन की ट्रेनिंग ने मैथिली का भरपूर साथ दिया और उन्होंने बारंबारयह साबित किया कि वह वाकई में राइजिंग स्टार बनने का दमखम रखती हैं.
खास बात यह रही कि कलर्स टीवी ने मैथिली के शो के फौरन बाद एक सर्वे किया. इस सर्वे में पूछा गया था कि आपके हिसाब से सभी 6 प्रतियोगियों में कौन राइजिंग स्टार बनना चाहिए. इस सर्वे में भी मैथिली ने 47 फीसदी वोट के साथ बाकी के प्रतियोगियों को काफी पीछे छोड़ दिया.

बैनेट दोसांझ बने ‘राइजिंग स्‍टार’, सिंगर दिलजीत से खास कनेक्‍शन, जानें 8 दिलचस्‍प बातें…

मीडियानेकी पुरजोर अपील
लेकिन शायद बिहार के लोग मैथिली और कलर्स के शो से जुड़ नहीं पाये, जिस वजह से उन्हें पर्याप्त वोट नहीं मिल पाये और शो जीतने का माद्दा रखते हुए भी मैथिली महज चंद वोटों से पिछड़ गयी. बताते चलें कि मैथिली के पक्ष में वोट करने और उन्हें जिताने के लिए बिहार से जुड़े अखबार, टीवी, सोशल मीडिया में पुरजोर अपील की गयी, लेकिन सारी कवायद बेकार गयी.

करती रही वोट की गुजारिश
मैथिली ने इस शो में अपना पहला परफॉर्मेंस 11 फरवरी को दिया था. 8 राउंड तक चले इस शो में लाइव शो के दौरान दर्शकों द्वारा कलर्स चैनल के एंड्राॅयड एप से ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर प्रतियोगियों को शो के अगले राउंड में जाने का मौका मिला.
इस दौरान बिहार की बेटी मैथिली ठाकुर हमसे, आपसे और तमाम बिहारवासियों से इस ऑनलाइन वोटिंग में हिस्सा लेकर वोट करने की गुजारिश करती रही. बताते चलें कि कलर्स चैनल के राइजिंग स्टार शो में कुल 60 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया. इस शो में जज के रूप में मशहूर संगीतकार शंकर महादेवन, दिलजित दोसांझ और मोनाली ठाकुर हुए.

मैथिली ठाकुर राइजिंग स्टार के फाइनल में

मधुबनी की रहनेवाली, घर से मिली संगीत की शिक्षा
बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी में उड़ेन गांव की रहने वाली मैथिली ठाकुर को संगीत की प्रारंभिक शिक्षा अपने घर पर ही मिली है. मैथिली के प्रथम गुरु उनके दादा श्री बच्चा ठाकुर और पिता रमेश ठाकुर हैं. मैथिली वर्तमान में दिल्ली के द्वारका में अपने परिजनों के साथ रहती है.वह दिल्ली के बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई कर रही है.
संगीत के क्षेत्र में कई विशिष्ट सम्मान से नवाजी जा चुकी मैथिली इंडियन आइडल जूनियर-2015 और सारेगामापा समेत कई रिएलिटी शो में हिस्सा ले चुकी है. राइजिंग स्टार में रनरअप रही मैथिली के लिए कामना है कि वह संगीत को साधने के अपने प्रयास में लगी रहे और बुलंदियां हासिल करे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें