32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अब एक मात्र लक्ष्‍य, विश्व में नंबर एक खिलाड़ी बनना है : सानिया

हैदराबाद : डब्ल्यूटीए टूर फाइनल्स का खिताब जीतकर साल का सफल अंत करने वाली भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का लक्ष्य अगले सत्र में दुनिया की नंबर एक युगल खिलाड़ी बनना है. सानिया ने कहा, यह शानदार रहा. लोग मुझसे काफी अपेक्षा रखते हैं और मेरे लिये दुआएं करते हैं. मैं अब अपने लक्ष्य के […]

हैदराबाद : डब्ल्यूटीए टूर फाइनल्स का खिताब जीतकर साल का सफल अंत करने वाली भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का लक्ष्य अगले सत्र में दुनिया की नंबर एक युगल खिलाड़ी बनना है.

सानिया ने कहा, यह शानदार रहा. लोग मुझसे काफी अपेक्षा रखते हैं और मेरे लिये दुआएं करते हैं. मैं अब अपने लक्ष्य के करीब पहुंच रही हूं जो विश्व में नंबर एक खिलाडी बनना है. मैंने इस साल ग्रैंडस्लैम जीता और डब्ल्यूटीए चैंपियनशिप जीती. ये मेरे लक्ष्य थे. इसलिए मैं नंबर एक बनने की कोशिश करुंगी. उम्मीद है कि अगले साल ऐसा होगा.

सानिया ने जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक के साथ मिलकर प्रतिष्ठित डब्ल्यूटीए टूर खिताब जीता. उन्होंने यूएस ओपन में मिश्रित युगल खिताब जीतने के अलावा एशियाई खेलों में मिश्रित युगल में स्वर्ण पदक हासिल किया. उन्होंने कहा कि यह साल उनके लिये अविश्वसनीय रहा.
सानिया ने कहा, सत्र का इस तरह से अंत करना बहुत अच्छा रहा. असल में मैंने वह हासिल किया जो कोई भी टेनिस खिलाड़ी एक साल में हासिल करना चाहता है. मैंने ग्रैंडस्लैम जीता, एक स्वर्ण पदक हासिल किया और साल के आखिर में चैंपियनशिप जीती. यह मेरे लिये अविश्वसनीय साल रहा. विशेषकर साझेदारी (कारा ब्लैक के साथ) का इस तरह से जीत के साथ अंत करना शानदार रहा.
सानिया ने कहा कि उनकी सफलता का राज कडी मेहनत के अलावा और कुछ नहीं है. उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से कोई रहस्य नहीं है. आपको कड़ी मेहनत करनी ही होगी. आपको लगातार अपने खेल पर काम करना होगा. जब तक आप कड़ी मेहनत करना जारी रखते हो तब तक अच्छे परिणाम मिलते रहेंगे. यह रातों रात नहीं होता है जैसा कि लोग सोचते हैं.
मैं अपनी जिंदगी के 21वें वर्ष से यह कर रही हूं. अभी मैं इसके अलावा कुछ और करने के बारे में नहीं सोच सकती. जब आप खराब फार्म में हों तब आपको और कड़ी मेहनत करनी होती है. तभी आप उससे उबर सकते हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें