28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फेडरर ने स्विटजरलैंड को पहला डेविस कप खिताब दिलाया

लिली : रोजर फेडरर ने फ्रांस के रिचर्ड गास्केत को फाइनल के पहले उलट एकल में सीधे सेटों में हराकर स्विटजरलैंड को आज पहला डेविस कप खिताब दिलाया. फेडरर ने 6-4, 6-2, 6-2 से मुकाबला जीतकर स्विटजरलैंड को 3-1 की अजेय बढत दिला दी. इससे पहले स्टान वावरिंका ने पहला एकल मुकाबला जीता था और […]

लिली : रोजर फेडरर ने फ्रांस के रिचर्ड गास्केत को फाइनल के पहले उलट एकल में सीधे सेटों में हराकर स्विटजरलैंड को आज पहला डेविस कप खिताब दिलाया. फेडरर ने 6-4, 6-2, 6-2 से मुकाबला जीतकर स्विटजरलैंड को 3-1 की अजेय बढत दिला दी. इससे पहले स्टान वावरिंका ने पहला एकल मुकाबला जीता था और दोनों ने मिलकर युगल मुकाबले में जीत दर्ज की थी.
स्विटजरलैंड के लिये खेल के मैदान पर यह सबसे बडी जीत में से है. वहीं 17 ग्रैंडस्लैम, छह मास्टर्स खिताब और दो ओलंपिक स्वर्ण जीत चुके फेडरर के लिये भी बडी उपलब्धि है. अब उन्हें रियो ओलंपिक 2016 में एकल स्वर्ण जीतना बाकी है जिससे वह रफेल नडाल और आंद्रे अगासी के बाद सभी चार ग्रैंडस्लैम खिताब, ओलंपिक और डेविस कप जीतने वाले तीसरे खिलाडी बन जायेंगे.
फेडरर को पहले मुकाबले में जो विलफ्राइड टीसोंगा से खेलना था लेकिन वावरिंका से शुक्रवार को चार सेटों में हारे टीसोंगा हाथ की चोट के कारण नहीं खेल सके. विश्व रिकार्ड 27488 दर्शकों ने फेडरर के खिलाफ गास्केत की जमकर हौसलाअफजाई की लेकिन फेडरर ने जबर्दस्त खेल दिखाते हुए तीसरे गेम में ब्रेक प्वाइंट बनाया और बैकहैंड पर दमदार शाट लगाते हुए पहला सेट जीता.
दूसरे सेट में फेडरर ने शुरुआत में ही उसकी सर्विस तोडी. गास्केत ने कुछ ब्रेक प्वाइंट बनाये लेकिन उनका फायदा नहीं उठा सके. फेडरर ने तीन ब्रेक प्वाइंट बनाये और दूसरे को भुनाते हुए सेट अपनी झोली में डाला. तीसरे सेट में भी वह वापसी नहीं कर पाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें