27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हार गयी सानिया,हिंगिस की जोड़ी

स्टुटगार्ट : विश्व की नंबर एक खिलाड़ी के रुप में अपना पहला मैच खेल रही सानिया मिर्जा अपनी जोडीदार मार्टिना हिंगिस के साथ पोर्श टेनिस ग्रां प्री प्रतियोगिता के शुरु में बाहर हो गयी. भारतीय स्टार सानिया और स्विट्जरलैंड की मार्टिना की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोडी को इस 731,000 डालर इनामी टूर्नामेंट के पहले दौर […]

स्टुटगार्ट : विश्व की नंबर एक खिलाड़ी के रुप में अपना पहला मैच खेल रही सानिया मिर्जा अपनी जोडीदार मार्टिना हिंगिस के साथ पोर्श टेनिस ग्रां प्री प्रतियोगिता के शुरु में बाहर हो गयी. भारतीय स्टार सानिया और स्विट्जरलैंड की मार्टिना की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोडी को इस 731,000 डालर इनामी टूर्नामेंट के पहले दौर में क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक और लिचेन्सटीन की स्टेफनी वोग्ट के हाथों 3-6, 3-6 से हार का सामना करना पडा.

सानिया और मार्टिना की जोडी बनाने के बाद यह पहली हार है. इससे उनका लगातार 14 जीत दर्ज करने का अभियान भी थम गया. उन्होंने इस बीच इंडियन वेल्स, मियामी और चार्ल्सटन में खिताब जीते.

* युगल रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हैं सानिया

सानिया मिर्जा युगल रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनने वाली पहली भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी बन गयी हैं. सानिया ने स्विटजरलैंड की मार्तिना हिंगिस के साथ यहां डब्ल्यूटीए फैमिली सर्कल कप जीता. सानिया और हिंगिस की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोडी ने सेसी डेल्लाका और डारिजा जुराक को एकतरफा फाइनल में 6.0, 6.4 से हराया. सानिया को इस जीत से 470 अंक मिले जिससे उसके कुल 7965 अंक हो गये. उसने इटली की सारा ईरानी (7640) और राबर्टा विंची (7640) को पछाडा.
सानिया से पहले भारत के सिर्फ लिएंडर पेस और महेश भूपति युगल रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं. सानिया ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी भी है. हिंगिस के साथ सानिया की लगातार तीसरी खिताबी जीत है. दोनों ने मार्च में जोडी बनाने के बाद से एक भी मैच नहीं गंवाया है. उन्होंने इंडियन वेल्स में पहला खिताब जीता और फिर मियामी में भी खिताबी जीत दर्ज की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें