38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैं भविष्य नहीं जानती, लेकिन नंबर वन का ताज बचाने की हर संभव कोशिश करूंगी : सानिया मिर्जा

हैदराबाद : भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा है कि वह दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी की रैंकिंग बरकरार रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी. सानिया ने उनकी अगुआई वाली भारतीय टीम के यहां फेड कप 2015 ग्रुप दो एशिया ओसियाना टूर्नामेंट में फिलीपीन्स को हराकर ग्रुप एक में जगह बनाने […]

हैदराबाद : भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा है कि वह दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी की रैंकिंग बरकरार रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी. सानिया ने उनकी अगुआई वाली भारतीय टीम के यहां फेड कप 2015 ग्रुप दो एशिया ओसियाना टूर्नामेंट में फिलीपीन्स को हराकर ग्रुप एक में जगह बनाने के बाद कहा, काश मैं भविष्य बता पाती. लेकिन ऐसा नहीं है. इसलिए मैं प्रयास करुंगी और इसे (नंबर एक रैंकिंग) जितना अधिक संभव हो अपने पास रखने की कोशिश करुंगी और हर संभव प्रयास करुंगी सानिया कल युगल मुकाबले में उतरी और भारत की फिलीपीन्स पर 2-1 की जीत में अहम भूमिका निभाई.

महिला युगल में शीर्ष रैंकिंग हासिल करने के बाद पहला टूर्नामेंट खेल रही सानिया ने टीम के फेड कप में मैच जीतने पर खुशी जताई. उन्होंने कहा, मेरे लिए नंबर एक खिलाड़ी के रुप में हैदराबाद में आकर खेलना शानदार है. नंबर एक बनने के बाद यह मेरा पहला टूर्नामेंट है. यह मेरे लिए शानदार है. दूसरा निश्चित तौर पर यह आसान नहीं था. क्योंकि हम घरेलू सरजमीं पर खेल रहे थे और हमारे उपर दबाव था. मैं क्ले कोर्ट पर खेल रही थी. मुझे यहां दूधिया रोशनी में खेलना पडा जो मुश्किल था. यह पूरी तरह से अलग हालात थे. आपको इससे बार बार सामंजस्य बैठाना होता है.

यहां एलबी स्टेडियम के टेनिस परिसर में ही सानिया ने लगभग एक दशक पहले अपना पहला बड़ा खिताब जीता था. सानिया का युवा भारतीय महिला खिलाडियों प्रार्थना थोंबारे और अंकिता रैना ने भी अच्छा साथ दिया जिससे भारत अपने सभी मुकाबले जीतने में सफल रहा.

अंकिता को कल एकल मुकाबले में फिलीपीन्स की कैथरीना लेनहार्ट के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पडा था जो टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ी की एकमात्र हार थी. सानिया ने कहा, इन युवा लडकियों के साथ खेलना शानदार रहा. वे सभी काफी अच्छा टेनिस खेल रही हैं. उनके सामने सिर्फ आगे बढ़ने का रास्ता है. प्रत्येक वर्ष उनमें सुधार हो रहा है. अगले कुछ वर्षों में हमें विश्व ग्रुप (फेड कप के) में जगह बनाने की उम्मीद है.

आज रात स्टुटगर्ट डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट के लिए रवाना हो रही सानिया से जब इस टूर्नामेंट से उम्मीद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, फिलहाल मैं स्टुटगार्ट के बारे में नहीं सोच रही हूं. मैं फेड कप के बारे में सोच रही हूं. हम काफी खुश है. अगले साल होने वाले फेड कप ग्रुप एक में खेलने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, अगर मैं अगले साल तक संन्यास नहीं लेती तो मैं खेलूंगी, ऐसा कोई कारण नहीं कि मैं नहीं खेलूंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें