38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिकी ओपन में शारापोवा को वाइल्ड कार्ड इंट्री, प्रतिबंध के बाद पहले ग्रैंडस्लैम में खेलेंगी

न्यूयार्क : पांच बार की मेजर चैंपियन रुस की मारिया शारापोवा को अमेरिकी ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड दिया गया है जिससे वह 15 महीने के प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए अपने पहले ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट में खेलेंगी. इस हफ्ते की रैंकिंग में दुनिया की 148वें नंबर की खिलाड़ी शारापोवा को इससे पहले फ्रेंच […]

न्यूयार्क : पांच बार की मेजर चैंपियन रुस की मारिया शारापोवा को अमेरिकी ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड दिया गया है जिससे वह 15 महीने के प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए अपने पहले ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट में खेलेंगी.

इस हफ्ते की रैंकिंग में दुनिया की 148वें नंबर की खिलाड़ी शारापोवा को इससे पहले फ्रेंच ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड नहीं दिया गया था जबकि जांघ में चोट के कारण वह विंबलडन में हिस्सा नहीं ले पाई थी.

बाउंसर लगने से चोटिल हुए डेविड वार्नर, पिच पर गिरे

शारापोवा को 2016 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में मेलडोनियम के लिए पाजीटिव पाया गया था जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने उन्हें निलंबित कर दिया था और उनका प्रतिबंध अप्रैल में खत्म हुआ था.
इसके बाद से शारापोवा को बड़े टूर्नामेंटों में खेलने के लिए वाइल्डकार्ड की जरुरत पड़ रही है जिसकी कुछ साथी पेशेवर खिलाडियों ने आलोचना की है. यूएसटीए ने बयान में कहा, टेनिस डोपिंग रोधी कार्यक्रम के नियमों के तहत उसका निलंबन खत्म हो गया है और इसलिए हमारी वाइल्ड कार्ड चयन प्रक्रिया में यह कोई मुद्दा नहीं है.
संघ ने कहा, अतीत की प्रक्रिया पर चलते हुए वाइल्ड कार्ड अतीत के अमेरिकी ओपन चैंपियन को दिया गया है जिसे मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए वाइल्ड कार्ड की जरुरत है. पिछले अमेरिकी ओपन चैंपियन जिन्हें मुख्य ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड दिया गया उनमें मार्टिना हिंगिस, लेटन हेविट, किम क्लाइसटर्स और युआन मार्टिन डेल पोत्रो शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें