33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ये है दुनिया की पहली 8-के टीवी, जापानी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ने किया है लॉन्च…देखें

जापानी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी शार्प ने दुनिया की पहली 8-के टीवी लॉन्च की है. कंपनी ने इस टीवी को एक्वस 8-के सीरिज नाम से लॉन्च किया है. इसके 8-के पैनल में कई टीवी शामिल हैं, जिनका रिजोल्यूशन 7680×4320 पिक्सल है. एक्वस 8-के सीरिज के पहले मॉडल की बिक्री भी शुरू हो चुकी है. लेटेस्ट है इसकी […]

जापानी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी शार्प ने दुनिया की पहली 8-के टीवी लॉन्च की है. कंपनी ने इस टीवी को एक्वस 8-के सीरिज नाम से लॉन्च किया है. इसके 8-के पैनल में कई टीवी शामिल हैं, जिनका रिजोल्यूशन 7680×4320 पिक्सल है. एक्वस 8-के सीरिज के पहले मॉडल की बिक्री भी शुरू हो चुकी है.
लेटेस्ट है इसकी टेक्नोलॉजी
फिलहाल इस टीवी की कीमत के बारे में जानकारी सामने नहीं आयी है. लेकिन यह 8-के टीवी हाइ बजट रेंज में ही उपलब्ध होगी. यानी फिलहाल यह आम इंसान की पहुंच से काफी दूर है. हालांकि, टीवी में यह टेक्नोलॉजी सबसे टेलेस्ट है. इस तकनीक पर अपने देश में भी टेलीविजन लाने पर काम चल रहे हैं. ऐसे में एक्वस 8-के सीरिज एक अच्छी उपलब्धि कही जा सकती है.
काफी बड़ा है इसका डिस्प्ले
इसमें 70 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा एलसीडी स्क्रीन के लिए एलइडी बैकलाइटिंग दिया गया है. साथ ही यह टीवी चार एचडीएमआइ पोर्ट कनेक्टिविटी से लैस है. खास बात है कि इसका वजन भी बहुत ज्यादा नहीं है. उम्मीद की जा रही है कि शार्प जल्द ही 8-के स्मार्ट टीवी लॉन्च कर सकती है, जो गूगल के एंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल सकेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें