33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सभी महिलाओं के मोबाइल में होने चाहिए ये एप्स….अगर नहीं है तो तुरंत करें इंस्‍टाल

स्मार्टफोन और एप्स का कॉम्बिनेशन आपको हर मुसीबत से बचा सकता है. कहीं जाने के लिए देर हो रही है, तो एक एप से कैब घर पर बुला लें. बोर हो रहे हैं तो गेमिंग ऐप्स हैं और एंटरटेनमेंट एप्स हैं, जो आपके मनोरंजन का पूरा खयाल रख सकते हैं. आज हम बात करने जा […]

स्मार्टफोन और एप्स का कॉम्बिनेशन आपको हर मुसीबत से बचा सकता है. कहीं जाने के लिए देर हो रही है, तो एक एप से कैब घर पर बुला लें. बोर हो रहे हैं तो गेमिंग ऐप्स हैं और एंटरटेनमेंट एप्स हैं, जो आपके मनोरंजन का पूरा खयाल रख सकते हैं. आज हम बात करने जा रहे हैं उन एप्स के बारे में, जो कि हर महिला के फोन में होने चाहिए. ये एप्स न केवल पर्सनल जरूरतों का ध्यान रखते हैं, बल्कि कई बार जरूरत पड़ने पर आपकी मदद भी करते हैं.
रक्षा : इस एप को खास महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. यह एप एक बटन के साथ आता है, जिसको प्रेस करते ही महिलाएं अपने करीबियों, परिवार या दोस्तों को एक अलर्ट मैसेज भेज सकती हैं. इससे आपकी लोकेशन उन सभी लोगों को पहुंच जायेगी, जिनके कांटेक्ट आपने इस एप में ऐड किये हैं.
सेफ्टीपिन : ऐसे कई एप्स हैं, जो आपात स्थिति में महिलाओं की मदद कर सकते हैं. इन्हीं में से एक है सेफ्टीपिन. यह जीपीएस ट्रैकिंग की मदद से आसपास के सेफ एरिया दिखाने में मदद करता है. इस एप की मदद से महिलाएं सेफ एरिया को पिन भी कर सकती हैं, जिससे वह अन्य की मदद आकर पायें.
हिम्मत : यदि आप दिल्ली में हैं या कभी वहां जाती हैं, तो अभी इस एप को डाउनलोड कर लें. इस एप के लिए यूजर्स को दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा. रजिस्ट्रेशन होने के बाद यूजर्स को ओटीपी मिलेगा, जो कि एप कॉन्फिगरेशन के समय एंटर करना होगा.
पीरियड ट्रैकर : अब आपको कैलंडर में डेट नोट करने की जरूरत नहीं है. इस एप की मदद से आप अपने पीरियड को ट्रैक कर सकती हैं. साथ ही यह आपको नेक्स्ट पीरियड्स आने के बारे में भी बतायेगा और बतायेगा कि कितने दिन बाकी हैं, जिससे आपको किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें