36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WhatsApp पर अगले साल शुरु होगी वॉयस कॉलिंग की सुविधा

मोबाइल मैसेजिंग एप्‍लिकेसन व्‍हाट्सएप्‍प पर जल्‍द ही एक नयी सुविधा ‘फ्री वॉयस कॉलिंग शुरु की जाएगी. युवाओं के बीच कम समय में ही लोकप्रिय हुए मैसेजिंग एप्‍प व्‍हाट्सएप्प पर कुछ समय पहले इस सुविधा के शुरु होने की बात कही गयी थी. लेकिन कंपनी ने बताया कि इस फीचर का इस्‍तेमाल करने के लिए यूजरों […]

मोबाइल मैसेजिंग एप्‍लिकेसन व्‍हाट्सएप्‍प पर जल्‍द ही एक नयी सुविधा ‘फ्री वॉयस कॉलिंग शुरु की जाएगी. युवाओं के बीच कम समय में ही लोकप्रिय हुए मैसेजिंग एप्‍प व्‍हाट्सएप्प पर कुछ समय पहले इस सुविधा के शुरु होने की बात कही गयी थी. लेकिन कंपनी ने बताया कि इस फीचर का इस्‍तेमाल करने के लिए यूजरों को अभी कुछ महीने और इंतजार करना पडेगा.

व्‍हाट्सएप्‍प ने बताया कि कुछ त‍कनीकि उडचनों के कारण इस सुविधा को अभी लांच नहीं किया गया है. जैसे ही इस मुश्किलों का समाधान हो जाएगा इस सुविधा को शुरु कर दिया जाएगा. कंपनी ने बताया कि पहले कंपनी के द्वारा इस सुविधा को इस साल के अंत तक शुरु करने की बात कही गयी थी. लेकिन अब संभवत: इसे अगले साल की पहली तिमाही में लाया जाएगा.

वायस कॉलिंग पर काम कर रही टीम जिस क्षेत्र में इंटरनेट की पहुंच ठीक नहीं है, उस स्‍थान पर भी यह सर्विस देने पर विचार कर रही है. पहले 3जी नेटवर्क पर ही वायस कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी लेकिन व्‍हाट्सएप्‍प इस सुविधा को 2जी नेटवर्क पर भी शुरु करने पर काम कर रही है.

अब इंतजार इस बात का है कि व्‍हाट्सएप्‍प कबतक इस सर्विस को लांच करती है. इसके यूजरों को इस सर्विस का खासा इंतजार है. इससे पहले अन्‍य मोबाइल एप्‍लिकेसन जैसे वाइबर, वीचैट और लाइन पर इस वक्‍त उपलब्‍ध है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें