36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रेमी जोडों के लिए सबसे उपयुक्‍त माध्‍यम सेलफोन: सर्वे

ऑनलाइन मैरेज साइट शादी डॉट कॉम के द्वारा कराए गए एक सर्वे में बडी रोचक बात सामने आयी है. सर्वे से पता चला है कि प्रेमी युगलों के लिए मोबाइल फोन एक बडी क्रांति बन कर उभरा है. किसी भी अन्‍य माध्‍यमों की अपेक्षा मोबाइल फोनों को आजकल के लवबर्ड्स ज्‍यादा पसंद कर रहे हैं. […]

ऑनलाइन मैरेज साइट शादी डॉट कॉम के द्वारा कराए गए एक सर्वे में बडी रोचक बात सामने आयी है. सर्वे से पता चला है कि प्रेमी युगलों के लिए मोबाइल फोन एक बडी क्रांति बन कर उभरा है. किसी भी अन्‍य माध्‍यमों की अपेक्षा मोबाइल फोनों को आजकल के लवबर्ड्स ज्‍यादा पसंद कर रहे हैं.

शादी डॉट कॉम ने अपने सर्वे के दौरान कई महिलाओं और पुरुषों से बात की. इनमें से 63 फीसदी अविवाहित भारतीय महि‍लाओं और लगभग 56 फीसदी अविवाहित पुरुषों ने माना कि मोबाइल फोनों ने उनके प्रेम संबंधों को बरकरार रखने में काफी मदद की है. उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि सेलफोनों ने उनके बीच की दूरियां मिटा दी हैं.

इसमें करीब 25 फीसदी महिलाओं ने संवाद के पुराने माध्‍यमों आमने-सामने मुलाकात और पत्रों को वोट दिया वहीं करीब 12 फीसदी महिलाओं ने अपने प्‍यार को बरकरार रखने के लिए कंप्‍यूटर माध्‍यम को वोट दिया.सर्वे का उद्देश्‍य आज के समय में लोगों का अपने प्रियजन से बात करने के लिए सबसे उपयुक्‍त माध्‍यमों की जानकारी लेना था.

जब प्रतिभागी महिलाओं से पूछा गया कि वे किस माध्‍यम का उपयोग सबसे ज्‍यादा अपने पुरुष मित्र से बात करने के लिए करती हैं, तो लगभग 39 फीसदी महिलाओं का जवाब रहा ‘मोबाइल फोन’, जबकि 32 फीसदी महिलाओं ने जवाब दिया ‘उनसे व्‍यकित्‍गत रूप से भेंट होना’. वहीं 28 फीसदी का जवाब था ‘कंप्‍यूटर’.

यहीं सवाल जब प्रतिभागी पुरुषों से पूछा गया तो लगभग 43 फीसदी पुरुषों का जवाब आया ‘मोबाइल फोन’ वहीं 32 फीसदी पुरुषों ने कहा ‘कंप्‍यूटर’ और 25 फीसदी का जवाब था ‘व्‍यक्तिगत रूप से भेंट करना’.
इसके अलावा प्रेमी जोडों में एक दूसरे के संपर्क में रहने के लिए सबसे पसंदीदा मोबाइल एप्‍प में फेसबुक और व्‍हाट्सएप्‍प रहा. शादी डॉट कॉम के सीओओ गौरव रक्षित ने बताया कि सर्वे में रोचक बात सामने आयी कि मोबाइल फोनों का प्रेम संबंधों को मजबूत बनाए रखने में आज के समय में बहुत महत्‍व है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें