20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अब मोबाइल फोन से ट्विटर पर DIGITS एप्‍प से करें लॉग इन

माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने मोबाइल एप्‍लीकेसन में एक बडा बदलाव करने की घोषणा की है. अब अपने मोबाइल पर अपको ट्विटर लॉग इन करने के लिए पासवर्ड की जरूरत नहीं है. सेन फ्रांसिसको में हुए डेवलपर्स कांफ्रेंस में ट्विटर ने अपने नये सिस्‍टम का खुलासा करते बताया कि अब ट्विटर को मोबाइल नंबर से […]

माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने मोबाइल एप्‍लीकेसन में एक बडा बदलाव करने की घोषणा की है. अब अपने मोबाइल पर अपको ट्विटर लॉग इन करने के लिए पासवर्ड की जरूरत नहीं है. सेन फ्रांसिसको में हुए डेवलपर्स कांफ्रेंस में ट्विटर ने अपने नये सिस्‍टम का खुलासा करते बताया कि अब ट्विटर को मोबाइल नंबर से ही लॉग इन किया जा सकता है.

ट्विटर ने मोबाइल प्‍लैटफार्म के निदेशक जैफ सीबर्ट ने बुधवार को इस फीचर Digit को लांच किया. ट्विटर के द्वारा जारी किया गया यह फ्री टूल है जिसे 28 भाषाओं के साथ कुल 216 देशों में लांच किया गया है.डिजिट के साथ ट्विटर पर लॉग इन करने के लिए एक बार यूजर को अपना फोन नंबर डालना होगा, उसके बाद ट्विटर यूजर के फोन नंबर को वेरिफाई करने के लिए टैक्‍स्‍ट के द्वारा कनफर्मेसन कोड भेजेगी.

सीबर्ट ने बताया कि यह सिस्‍टम ईमेल एड्रेस और पासवर्ड के कंबिनेसन से काफी बेहतर है. इससे जटिल अल्‍फान्‍यू‍मेरिक पासवर्ड को याद रखने का झंझट दूर हो जाएगा. इसके साथ ही इससे अकाउंट हैक होने का खतरा भी कम होगा.
मोबाइल एप्‍प डेवलपर्स ने ट्विटर के इस नये लांच का स्‍वागत करते हुए कहा है कि यह पुराने आईडी पासवर्ड प्रणाली से काफी बेहतर ऑप्‍सन है.
ट्विटर के प्रोडक्‍ट मैनेजर माइकल डूकर ने कंपनी के ब्‍लॉग पर घोषणा की कि ‘ हमने Digit का निर्माण काफी रिसर्च करने के बाद की है के पूरे विश्‍व में लोगकिस तरह से लोग स्‍मार्टफाने का इस्‍तेमाल ट्विटर के लिए करते हैं. जकार्ता, मुंबई और साओ पाउलो में किये गए रिसर्च में हमने पाया कि लोग जो पहली बार इंटरनेट का इस्‍तेमाल कर रहे हैं वे अपने मित्रों को इंटरनेट पर फोन नंबर टाइप करके ढूंढते हैं. इसी से हमें इसे डेवलप करने की प्रेरणा मिली.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें