36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Truecaller की ओर से Truedialler एप्‍प, जो डायल किये गये नंबर की देगा पूरी जानकरी

फोन डायरेक्‍टरी एप्‍लीकेसन Truecaller ने एक नया एप्‍लिकेसन लांच किया है. Truedialler नाम के इस नये एप्‍प से अब आप अपने फोन से डायल कीए गये नंबर की पूरी जानकारी ले पाएंगे. यह एप्‍प गूगल के प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. Truecaller एक ऐसा एप्‍प है जो यूजरों को इनकमिंग कॉल का […]

फोन डायरेक्‍टरी एप्‍लीकेसन Truecaller ने एक नया एप्‍लिकेसन लांच किया है. Truedialler नाम के इस नये एप्‍प से अब आप अपने फोन से डायल कीए गये नंबर की पूरी जानकारी ले पाएंगे. यह एप्‍प गूगल के प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

Truecaller एक ऐसा एप्‍प है जो यूजरों को इनकमिंग कॉल का इंन्‍फॉरर्मेसन प्रदान करता है. यह एक फ्री मोबाइल एप्‍प है. इसके द्वारा यूजर अपने फोन बुक के अलावा किसी भी अन्‍य नंबर से आए फोन की जानकारी वह आराम से प्राप्‍त कर सकते हैं. अभी इस एप्‍लीकेसन का इस्‍तेमाल करने वाले पूरी दुनिया में करीब 85 मिलियन ग्राहक हैं.

स्‍टॉकहोम बेस्‍ड इस कंपनी से करीब 200,000 ग्राहक हर रोज जुड रहे हैं जिसमें करीब आधे लोग भारत से हैं. कंपनी के अनुसार लगभग 40 लाख ग्राहक भारत के हैं जो इस एप्‍प का इस्‍तेमाल करते हैं.

Truecaller के को-फाउंडर और चीफ स्‍ट्रेटेजी ऑफिसर नामी जॉरिग्‍लम ने अपने नये एप्‍प Truedialler की लांच पर कहा कि फीचर फोनों के लांच के बाद से अबतक फोन के डायल पैड में बहुत कम परिवर्तन आया है. हम Truedialler के साथ फोन के इसी फीचर में परिवर्तन लाकर फोनबुक को नये सिरे बदल रहे हैं.

Truedialler एप्‍प का इस्‍तेमाल करके यूजर अपने फोन बुक के अलावा किसी भी अन्‍य नंबर को कॉल करने से पहले इसकी पूरी जानकारी (यूजर के नाम और प्रोफाइल पिक्‍चर) ले सकते हैं. यह एप्‍प अभी एंड्रायड और विंडोज ऑपरेटिंग सिस्‍टम वाले फोनों में उपलब्‍ध है. जल्‍द ही अन्‍य ओएस में भी यह एप्‍प उपलब्‍ध हो जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें