29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आया फेसबुक मैसेंजर का नया फीचर

फेसबुक ने पिछले महीने ऐलान किया था कि मैसेंजर एप के लिए एंड टू एंड एन्क्रिप्शन लाया जायेगा. व्हाट्सएप ने भी ऐसा किया है, लेकिन फेसबुक मैसेंजर में यह सिक्योरिटी आपको सेलेक्ट करने पर मिलेगी. अब कंपनी ने अपने मैसेंजर एप में यह फीचर देना शुरू किया है. फिलहाल इसका बीटा वर्जन दिया जा रहा […]

फेसबुक ने पिछले महीने ऐलान किया था कि मैसेंजर एप के लिए एंड टू एंड एन्क्रिप्शन लाया जायेगा. व्हाट्सएप ने भी ऐसा किया है, लेकिन फेसबुक मैसेंजर में यह सिक्योरिटी आपको सेलेक्ट करने पर मिलेगी. अब कंपनी ने अपने मैसेंजर एप में यह फीचर देना शुरू किया है.
फिलहाल इसका बीटा वर्जन दिया जा रहा है. अगर आपने फेसबुक मैसेंजर अपडेट किया है तो आपको सेटिंग्स में एक सीक्रेट कनवर्सेशन का ऑप्शन दिखेगा. इसमें आप अपने चैट्स के लिए एंड टू एंड एन्क्रिप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं. इस फीचर के जरिये आपके तमाम मैसेज एन्क्रिप्ट हो जाएंगे जैसे सेंडर या रिसीवर के अलावा कोई भी डिकोड नहीं कर सकता.
यह फीचर व्हाट्सएप में दिए गये एंड टू एंड एन्क्रिप्शन की तरह ही है, लेकिन व्हाट्सएप में यह डिफॉल्ट है और फेसबुक में ऑप्ट इन, यानी यहां आपको सेलेक्ट करना होगा. मैसेंजर के प्रोफाइल में क्लिक करके आप इसे देख सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले दिनों में इस इस फीचर को और भी एडवांस बनाया जा सकता है. यानी यूजर्स चैट्स को खुद से खत्म होने का टाइम सेट कर सकते हैं. फिलहाल यह फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स को दिया गया है. आपको बता दें कि सबसे सिक्योर चैटिंग एप माना जाने वाला टेलीग्राम में ऐसे ही फीचर्स हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें