32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इस नाइट ड्रोन के कैमरे की नजर से कुछ नहीं बचेगा, स्मार्ट फोन से करे सकेंगे कंट्रोल

अक्सर हम अपने दफ्तरों पर और घर के दरवाजों के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाते हैं. लेकिन अब टेक्नोलॉजी सीसीटीवी कैमरों से आगे बढ़कर ड्रोन तक आ गयी है. बाजार में एक ऐसा ड्रोन लांच किया गया है, जिसे आप रिमोट से कंट्रोल कर सकते हैं और आप जहां चाहे वहां की तस्वीरें देख सकते हैं. […]

अक्सर हम अपने दफ्तरों पर और घर के दरवाजों के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाते हैं. लेकिन अब टेक्नोलॉजी सीसीटीवी कैमरों से आगे बढ़कर ड्रोन तक आ गयी है.

बाजार में एक ऐसा ड्रोन लांच किया गया है, जिसे आप रिमोट से कंट्रोल कर सकते हैं और आप जहां चाहे वहां की तस्वीरें देख सकते हैं. इसे नाइट ड्रोन का नाम दिया गया है जिसे अंधेरे में भी साफ देखा जा सकता है. इसकी खासियत है कि आप इसका कंट्रोल अपने स्मार्ट फोन या टैबलेट से कर सकते हैं.

यह छोटी से छोटीजगहोंसे अंदर चला जाता है. इस ड्रोन का कंट्रोल इतना शानदार है कि आप इसे आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं. यह ड्रोन 360 डिग्री पर घुमता है और जरूरत के हिसाब से आप इसे कहीं भी मोड़ सकता है.
इसे तीन शेप में और डिजाइन में लांच किया गया जिसे बज, डीजल और मार्शल का नाम दिया गया है. यह ऊंची जगहों पर भी चढ़ने में माहिर है जैसे सीढ़िया पर भी यह आसानी से ऊपर जा सकता है. इसकी स्पीड 5.3 किलोमीटर प्रति घंटा की है. इसमें वाइड एंगल कमैरा लगा है और इसकी एलइडी लाइट इसे और शानदार बनाता है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें