36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्विटर संवाद के लिये मोदी सरकार और ट्विटर ने मिलाया हाथ

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के ट्विट के साथ-साथ कुछ सरकारी विभागों के ट्विटर पर जारी संदेश अब एसएमएस के जरिये मोबाइल उपभोक्ताओं को नि:शुल्क उपलब्ध होंगे. यह काम आज यहां शुरू हुई नयी सेवा ‘ट्विटर संवाद’ के शुरू होने से संभव हो सका है. यह पहल सरकार के […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के ट्विट के साथ-साथ कुछ सरकारी विभागों के ट्विटर पर जारी संदेश अब एसएमएस के जरिये मोबाइल उपभोक्ताओं को नि:शुल्क उपलब्ध होंगे. यह काम आज यहां शुरू हुई नयी सेवा ‘ट्विटर संवाद’ के शुरू होने से संभव हो सका है.

यह पहल सरकार के डिजिटल इंडिया अभियान के तहत की गयी है. ट्विटर के वैश्विक सीईओ डिक कॉस्टोलो ने आज इस सेवा की शुरुआत की. कॉस्टोलो इस समय भारत की अपनी पहली यात्रा पर यहां हैं और आज उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की जिसमें उन्होंने आपसी सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में चर्चा की.

ट्विटर संवाद सेवा के बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्विट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्विट कर कहा, ‘आओ अपना संपर्क और मजबूत करें. 011 3006 3006 पर मिस्ड कॉल करें और मेरे ट्विट एसएमएस के जरिये अपने मोबाइल पर पायें.’ इस माइक्रो-ब्लॉगिंग नेटवर्क ने कहा है कि यह नयी सेवा पहले ही 16-ट्विटर हैंडल में आ गयी है.

इसमें मोदी के अलावा विदेश मंत्रालय, बेंगलुरु सिटी पुलिस और गुजरात, कर्नाटक, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और बिहार के मुख्यमंत्रियों के ट्विट शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें