28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

GOOGLE ने हिंदी में शुरु की विज्ञापन सेवा

नयी दिल्‍ली : दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन सर्च इंजन कंपनी में शुमार गूगल ने अपने डिस्पले नेटवर्क पर हिंदी में विज्ञापन सेवा शुरूकर दी है. गूगल के इस पहल से अब विज्ञापनदाता दुनिया भर में करीब 50 करोड़ हिंदीभाषियों तक पहुंच बना सकेंगे. गूगल ने एक बयान में कहा कि भारतीय भाषाओं के विकास […]

नयी दिल्‍ली : दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन सर्च इंजन कंपनी में शुमार गूगल ने अपने डिस्पले नेटवर्क पर हिंदी में विज्ञापन सेवा शुरूकर दी है. गूगल के इस पहल से अब विज्ञापनदाता दुनिया भर में करीब 50 करोड़ हिंदीभाषियों तक पहुंच बना सकेंगे.
गूगल ने एक बयान में कहा कि भारतीय भाषाओं के विकास को बल देने के अपने प्रयासों के तहत कंपनी ने यह कदम उठाया है. इसके अनुसार विद्धापन दाताअब से हिंदी भाषा में भी अपने विज्ञापन दे पाएंगे.
एक अनुमान के अनुसार पूरे विश्‍व में 50 करोड़ से अधिक लोग हिंदी बोलते हैं. कंपनी का कहना है कि उसकी इस पहल से वैश्विक विज्ञापनदाता भारत की सबसे तेजी से बढते आनलाइन उपयोक्ताओं से संपर्क साध सकेंगे.
कंपनी ने उम्मीद जतायी है कि इससे हिंदी वेब दुनिया की वृद्धि को बल मिलेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें