30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अगर आप गूगल के नए इमेल की सर्विस चाहते हैं तो inbox@google.com पर मेल करें

गूगल ने एक नया इमेल सर्विस लांच किया है जिसका नाम इनबॉक्स रखा गया है. इसमें अब यूजर अपने इमेल को अच्छी तरह से सहेज कर रख सकते हैं यही नहीं इसमें अपॉइंटमेंट, फ्लाइट बुकिंग और पैकेज डिलिवरी भी ज्यादा अच्छे ढंग से यूजर मैनेज कर सकते हैं. गूगल ने इसकी जानकारी देते हुए कहा […]

गूगल ने एक नया इमेल सर्विस लांच किया है जिसका नाम इनबॉक्स रखा गया है. इसमें अब यूजर अपने इमेल को अच्छी तरह से सहेज कर रख सकते हैं यही नहीं इसमें अपॉइंटमेंट, फ्लाइट बुकिंग और पैकेज डिलिवरी भी ज्यादा अच्छे ढंग से यूजर मैनेज कर सकते हैं.

गूगल ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि फिलहाल यह सर्विस सिर्फ चुनिंदा लोगों को दी गई है. यूजर कंपनी को inbox@google.com पर मेल करके यह सर्विस ले सकते हैं. अभी यह सर्विस जीमेल के साथ ही उपलब्ध कराया जा रहा है जोकि 2004 में लांच किया गया था. यह वेब के साथ साथ एंड्राइड फोन और आइ फोन में भी उपलब्ध है.

गूगल ने कहा कि इनबॉक्स जीमेल से थोड़ा अलग है. इनबॉक्स को लाने वाले वही लोग हैं, जिन्होंने जीमेल को लाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसमें ज्यादा महत्वपूर्ण चीजों पर फोकस किया गया है. गूगल ने बताया कि इनबॉक्स ईमेल्स के रीयल-टाइम अपडेट्स दिखाएगा. उदाहरण के लिए यह ऑनलाइन खरीदे गए किसी सामान का डिलिवरी स्टेटस दिखाएगा.

यह बेहतर ढंग से रिमाइंडर भी दिखाएगा, जिससे यूज़र्स को अपने अपॉइंटमेंट्स पर नजर रखने में आसानी होगी. अब देखना है कि गूगल का यह प्रोडक्ट लोगों को कितना लुभा पाता है.

गौरतलब है कि गूगल ने फेसबुक की तरह ही गूगल प्लस बनाया था जो लोगों के बीच अपनी जगह नहीं बना पाया. आज भी फेसबुक रोजाना नये नये फीचर जोड़कर लोगों के बीच पहली पसंद बना हुआ है.

a

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें