39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Google का नया ”Inbox” एप, जानें क्‍या है खास

अगर आप जीमेल अकांउट इस्‍तेमाल करते है तो आपके लिए एक अच्‍छी खबर है. गूगल ‘इनबॉक्‍स’ एप लेकर आया है जिसमें आप एकसाथ परिवारवालों के अलावा दोस्‍तों और ऑफिस के लिए अलग-अलग इनबॉक्‍स बना सकते हैं. यह एक अलग सोशल नेटवार्किंग साइट का लुक देती है. इस एप में ट्रेन टिकट की जानकारी भी अलग […]

अगर आप जीमेल अकांउट इस्‍तेमाल करते है तो आपके लिए एक अच्‍छी खबर है. गूगल ‘इनबॉक्‍स’ एप लेकर आया है जिसमें आप एकसाथ परिवारवालों के अलावा दोस्‍तों और ऑफिस के लिए अलग-अलग इनबॉक्‍स बना सकते हैं. यह एक अलग सोशल नेटवार्किंग साइट का लुक देती है.

इस एप में ट्रेन टिकट की जानकारी भी अलग से हाईलाइट होगी. साथ ही शॉपिंग करनेवाले लोगों के लिए भी डिलीवरी ट्रैक का एक अलग इनबॉक्‍स है. अगर आपने किसी साइट से शॉपिंग की है तो उसकी डिलीवरी ट्रैक करने के लिए भी अलग बॉक्स को हाईलाइट किया गया है. आप इस एप को अपने फोन के साथ-साथ डेस्‍कटॉ पर भी यूज कर सकते हैं.

इस एप में बंडल्‍स नाम का एक फीचर भी शामिल किया गया है. इस फीचर से आप कई विषयों से संबंधित जानकारियों को अलग-अलग इनबॉक्‍स में दिखाई देंगे. इस एप को आसानी से इस्‍तेमाल किया जा सकता है. इनबॉक्‍स में आये मेल को आप कुछ समय बाद देखना चाहते हैं तो आप इसे स्‍नूज कर सकते है. यह आपको बेहतर रिमांइडर भी देगा. आपको ऑफिस में कोई जरूरी काम है, या फिर आपका रिजर्वेशन हो तो वह भी हाईलाइट होगा.

इस एप को यूज करने के लिए यूजर को गूगल को ईमेल भेजकर इसका इनवाइट रिक्‍वेस्‍ट प्राप्‍त करना होगा. इसमें लॉग-इन करने के लए आपको जीमेल अकांउट की जरूरत होगी. यह एक अलग तरह का एप्‍लीकेशन होगा. यह आपके हर जरूरी काम का अलर्ट टाइम-टू-टाइम देता रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें