38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब फेसबुक से करें खरीदारी

बहुचर्चित सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स को लुभाने के लिए कई तरह के ऑप्‍सन की बारिश करता रहता है. यह कुछ.-कुछ समय में अलग-अलग बदलाव लाकर लोगों का अब तक का सबसे ज्‍यादा इस्‍तेमाल किया जाने वाला सोशल साइट बन चुका है. इसी कडी में फेसबुक अपने पेज पर एक और बदलाव लाने की […]

बहुचर्चित सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स को लुभाने के लिए कई तरह के ऑप्‍सन की बारिश करता रहता है. यह कुछ.-कुछ समय में अलग-अलग बदलाव लाकर लोगों का अब तक का सबसे ज्‍यादा इस्‍तेमाल किया जाने वाला सोशल साइट बन चुका है. इसी कडी में फेसबुक अपने पेज पर एक और बदलाव लाने की कोशिश कर रहा है. प्राप्‍त जानकारी के अनुसार फेसबुक अपने यूजरों के लिए अपने साइट पर ‘Buy’ बटन का ऑप्‍सन लाने जा रहा है जिससे यूजर फेसबंक के पेज से बिना हटे सीधे वहीं से खरीदारी कर पाएंगे.

इसके लिए फेसबुक ने सैन फ्रांसिस्‍को की पेमेंट कंपनी ‘स्‍ट्राइप’ के साथ साझेदारी की है. यह कंपनी जुलाई के ही महीने से फेसबुक के लिए ‘Buy’ बटन की टेस्टिंग करने में लगी हुई है. एक रिपोर्ट के अनुसार, स्‍ट्राइप के प्रवक्‍ता ने फेसबुक के साथ की साझेदारी की जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि इससे पहले एप्‍पल, ट्विटर और चाइना की डिजिटल पेमेंट्स सर्विस अलीपे (अलीपे) के साथ पहले से ही सझेदारी हो चुकी है.
इस साल जुलाई में फेसबुक ने भी अपने बयान में कहा था कि फेसबुक के पेज पर ‘Buy’ बटन के द्वारा लोग बिना फेसबुक पेज से हटे ही बिजनेस प्रोडक्‍टों की खरीदारी कर सकेंगे. यह बटन सबसे नीचे दिये गए स्‍पांसर एड के पास दिखता है. इसका टेस्‍ट यूएस की कई कंपनियों ने भी किया है. फेसबुक ने अपने बयान में यूजरों के अकाउंट की सुरक्षा के बारे में बताते हुए कहा कि उनके क्रेडिट और डेबिट की जानकारी किसी और विज्ञपपनदाताओं के साथ शेयर नहीं किया जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें