38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानिए, आखिर किसने की फेसबुक और इंस्‍टाग्राम की वेबसाइट डाउन

सिंगापुर : लिजार्ड स्‍क्‍वाड नामक हैकर ग्रुप ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक सहीत इंस्टाग्राम और अन्‍य सोशल साइटों के डाउन होने की जिम्‍मेदारी ली है. लिजार्ड स्‍क्‍वाड ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से इस बात का खुलासा किया है. इस अटैक के कारण फेसबुक, इंस्टाग्राम, माईस्‍पेस, टिंडर, एम और हिपचैट की वेबसाइट आधे घंटे […]

सिंगापुर : लिजार्ड स्‍क्‍वाड नामक हैकर ग्रुप ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक सहीत इंस्टाग्राम और अन्‍य सोशल साइटों के डाउन होने की जिम्‍मेदारी ली है. लिजार्ड स्‍क्‍वाड ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से इस बात का खुलासा किया है.

https://twitter.com/LizardMafia/status/559963134006292481

इस अटैक के कारण फेसबुक, इंस्टाग्राम, माईस्‍पेस, टिंडर, एम और हिपचैट की वेबसाइट आधे घंटे से अधिक समय के लिए ठप पड़ गयी थी. हालांकि उसके बाद से ये सभी साइट काम करने लगी हैं.
फेसबुक के साइट पर मंगलवार को दिन के करीब 11:50 के पर शुरू हुई लॉगइन की समस्‍या करीब साढ़े बारह बजे तक चली. फेसबुक लॉग इन करते ही सर्वर एरर के मैसेज के साथ ‘हम स्‍मस्‍या का निदान जल्‍द ही कर देंगे ‘वाला मैसेज स्‍क्रीन पर दिखने लगा था.
कई यूजरों ने इस समस्‍या की शिकायत दूसरे सोशल साइटों के माध्‍यम से की. 2010 के बाद से यह पहला वाकया है जब फेसबुक की वेबसाइट करीब 40 मिनट के लिए डाउन हो गयी थी. वर्ष 2010 में फेसबुक 2 घंटे के लिए ठप पड़ गयी थी.
ज्ञात हो कि लिजार्ड स्‍क्‍वाड नाम की इस हैकर ग्रुप ने सोमवार को मलेशियन एयरलाइन्‍स की वेबसाइट हैक करने की जिम्मेदारी ली थी. इसी ग्रुप ने पिछले साल दिसंबर में सोनी कॉर्प के वीडियोगेमिंग साइट और माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प की वेबसाइट हैक होने के पीछे रहने की बात स्‍वीकार की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें