26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एप्पल के मुनाफे में 13 साल में पहली बार गिरावट, आईफोन की बिक्री घटी

नयी दिल्ली : आईफोन बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी में से एक एप्पल के मुनाफे में पिछले 13 वर्षों में पहली बार गिरावट दर्ज की गयी है. इसका कारण आईफोन की बिक्री में 16 प्रतिशत की कमी आना है. बाजार के आंकड़ों पर गौर करने से यह पता चलता है कि आईफोन की बिक्री में […]

नयी दिल्ली : आईफोन बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी में से एक एप्पल के मुनाफे में पिछले 13 वर्षों में पहली बार गिरावट दर्ज की गयी है. इसका कारण आईफोन की बिक्री में 16 प्रतिशत की कमी आना है. बाजार के आंकड़ों पर गौर करने से यह पता चलता है कि आईफोन की बिक्री में पहली बार कमी आयी है. पहली तिमाही में एप्पल के आईफोन की बिक्री में 16 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी है. आज की स्थिति में कंपनी का राजस्व 13 प्रतिशत घटा है और अभी यह 5060 करोड़ डॉलर है.

आंकड़ों के मुताबिक़ पिछले साल इसी तिमाही में एप्पल ने 58 अरब डॉलर की बिक्री की थी, जो इस साल घटकर 50 अरब डॉलर रह गयी है. गौर करने वाली बात है कि एप्पल की ब्रिक्री में 2003 के बाद से पहली बार गिरावट दर्ज की गयी है.

कंपनी ने इस तिमाही में पांच करोड़ 12 लाख आईफोन बेचे, जबकि 2015 में इसी अवधि में कंपनी ने छह करोड़ 12 लाख आईफोन बेचे थे. हालांकि कंपनी के सीईओ टिम कुक का कहना है कि विश्व की बड़ी अर्थव्यस्थाओं के संकट में होने के बाद भी कंपनी ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें