33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

संसाधन की कमी से जूझ रहा स्कूल

समस्य. प्रबंध समिति के बगैर वर्षों से संचालित हो रहा सुरपत िसंह उच्च विद्यालय उच्च विद्यालय में बीते कई वर्षों से विद्यालय प्रबंध समिति का गठन नहीं किया गया है, जिस कारण विद्यालय संचालन व उसके निगरानी का कार्य भगवान भरोसे चल रहा है. छातापुर : मुख्यालय स्थित सुरपत सिंह उच्च विद्यालय में बीते कई […]

समस्य. प्रबंध समिति के बगैर वर्षों से संचालित हो रहा सुरपत िसंह उच्च विद्यालय

उच्च विद्यालय में बीते कई वर्षों से विद्यालय प्रबंध समिति का गठन नहीं किया गया है, जिस कारण विद्यालय संचालन व उसके निगरानी का कार्य भगवान भरोसे चल रहा है.
छातापुर : मुख्यालय स्थित सुरपत सिंह उच्च विद्यालय में बीते कई वर्षों से विद्यालय प्रबंध समिति का गठन नहीं किया गया है. जिस कारण विद्यालय संचालन व उसके निगरानी का कार्य भगवान भरोसे चल रहा है. एक तरफ पठन पाठन के नाम पर शिक्षकों व संसाधनों का टोटा है ही. साथ ही उपलब्ध संसाधन भी अनुपयोगी व जंग के हवाले है. इस बाबत छात्रों से शिकायत मिलने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पन्ना कुमार राज, नगर मंत्री अभिमन्यु कुमार व सदस्य सुधाकर कुमार विद्यालय पहुंचे और वस्तुस्थिति की जानकारी ली. विद्यालय संचालन को लेकर प्रधानाध्यापक गुरुचरण पासवान ने बताया कि उनके पदस्थापन का एक साल भी पूर्ण नहीं हुआ है.
पूर्व से ही विद्यालय संचालन की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. जिसे वे व्यवस्थित करने का प्रयास कर रहे हैं. बताया कि बीते कई वर्षों से विद्यालय में विषय वार शिक्षकों का अभाव है. कई वर्षों से विद्यालय प्रबंध समिति का गठन नहीं किया गया है. जिस कारण उन्हें बदहाल व्यवस्था को सुधारने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. समस्याओं से अवगत होने के बाद अभाविप सदस्यों ने जल्द ही सभी समस्याओं पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया.
कहते हैं विधायक
इस बाबत छातापुर विधायक नीरज कुमार सिंह बबलू ने बताया कि समय के अभाव में प्रबंध समिति का गठन नहीं हो पाया है. जल्द ही समिति का गठन कराया जायेगा. बताया कि विद्यालय में उपस्थित सभी समस्याओं पर गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए समाधान करवा दिया जायेगा.
अभाविप के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पन्ना कुमार राज ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि विद्यालय संचालन की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए अभाविप गंभीर है. बीते कई वर्षों से विद्यालय प्रबंध समिति का गठन नहीं होने पर आश्चर्य व्यक्त करते कहा है कि जल्द ही सभी संबंधितों व अभिभावकों की बैठक बुलायी जायेगी. साथ ही प्रबंध समिति का गठन कराया जायेगा. बैठक में शामिल होने के लिए छातापुर विधायक, बीडीओ सहित अन्य को लिखित सूचना दी गयी है. बताया कि बैठक आयोजन की तिथि का निर्धारण कराये जाने की जिम्मेवारी विद्यालय के प्रधानाध्यापक को जिम्मेवारी दी गयी है. बताया कि प्रबंध समिति नहीं रहने के कारण पठन पाठन की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. लाखों की लागत से बना गर्ल्स हाॅस्टल अनुपयोगी व भूत बंगला बना हुआ है. विद्यालय के प्लस टू इकाई में विभिन्न सेवा व कार्य के नाम पर छात्रों से अवैध वसूली का खेल लगातार जारी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें