28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस विरोधी नीतीश आज उसी की गोद में : अमित शाह

सुपौल : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सुपौल में क्षेत्रीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कहाकि नीतीश कुमार विकास के राजनीति की बात करते हैं, लेकिन उनके एक कंधे पर जंगलराज के जनक लालू प्रसाद तथा दूसरे कंधे पर 12 लाख करोड़ घोटाले वाली कांग्रेस सवार है. जंगल राज से मुक्ति के लिए भाजपा ने […]

सुपौल : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सुपौल में क्षेत्रीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कहाकि नीतीश कुमार विकास के राजनीति की बात करते हैं, लेकिन उनके एक कंधे पर जंगलराज के जनक लालू प्रसाद तथा दूसरे कंधे पर 12 लाख करोड़ घोटाले वाली कांग्रेस सवार है.

जंगल राज से मुक्ति के लिए भाजपा ने अधिक संख्या बल रहने के बावजूद नीतीश कुमार को साथ दिया था, लेकिन नीतीश ने बिहार के जनादेश के पीठ मे छुरा घोंपने का काम किया. 1974 आंदोलन से गैर कांग्रेसवाद की राजनीति करने वाले नीतीश आज उन्हीं की गोद में बैठ गये हैं.

ऐसे में बिहार की जनता को तय करना है कि उन्हें जंगलराज टू चाहिए या फिर नरेंद्र मोदी व भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार. उक्त बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को स्टेडियम परिसर में आयोजित पार्टी के क्षेत्रीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के बल पर चुनाव जीतती है. जिन राज्यों में भाजपा का शासन हुआ वहां विकास हुआ. अब बिहार की बारी है. अगले पांच वर्ष के लिए भाजपा को सत्ता में लाइए, बिहार को नंबर वन राज्य बना कर दिखा देंगे.

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बिहार को गौरवशाली प्रदेश बताते कहा कि विश्व का पहला लोकतंत्र वैशाली में स्थापित हुआ. उन्होंने नालंदा व तक्षशिला के शिक्षा व्यवस्था की भी चर्चा की. कहा मगध व समुद्रगुप्त का शासन अफगानिस्तान तक फैला था. बिहार की धरती ने डा राजेंद्र प्रसाद, जगजीवन बाबू, जय प्रकाश नारायण, कर्पूरी ठाकुर जैसे महान विभूतियों को जन्म दिया. आज भी देश में सबसे अधिक आइएएस और आइपीएस बिहार से आते हैं.

बिहार के युवाओं का देश की प्रगति में अहम योगदान है. इन सबके बावजूद बिहार पिछड़ गया. दरअसल लालू प्रसाद व नीतीश कुमार के 25 वर्षों के शासन काल ने बिहार को बदहाल बना दिया. श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में विकास के नये आयाम गढ़े जा रहे हैं.

दुनिया में भारत का नाम भी बढ़ा है. बिहार को 1.65 लाख करोड़ का पैकेज देकर उन्होंने जाहिर कर दिया है कि बिहार में भाजपा की सरकार बनी तो राज्य का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित होगा. सभा को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने भी संबोधित किया. क्षेत्रीय प्रभारी डाॅ दिलीप जायसवाल के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में कई सांसद, विधायक व पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें